Home » इंडिया » Rajnath Singh: Sukma attack is a cold blooded murder by the extremists we will review the Left Wing Extremism strategy
 

राजनाथ सिंह: 'Cold Blooded Murder' है सुकमा हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2017, 13:51 IST
(एएनआई)

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सुकमा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को रायपुर में श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया से बातचीत की. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.

इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा, "यह माओवादी कट्टरपंथियों द्वारा एक कोल्ड ब्लडेड मर्डर है. केंद्र और राज्य सरकार एक साथ आपसी सहयोग से इस मामले में कार्रवाई करेंगे." राजनाथ सिंह ने कहा कि इस सिलसिले में दिल्ली में आठ मई को एक बैठक बुलाई गई है जिसमें केंद्र और कई राज्यों के अधिकारी शामिल होंगे.

एलडब्ल्यूई रणनीति की करेंगे समीक्षा

राजनाथ सिंह ने इस दौरान कहा, "हमने ये फ़ैसला किया है कि हमारी एलडब्ल्यूई (लेफ़्ट विंग एक्स्ट्रीमिज़्म) की जो रणनीति है, हम उसकी समीक्षा करेंगे और अगर ज़रूरत हुई तो हम उसमें बदलाव भी करेंगे."

राजनाथ सिंह ने कहा कि माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन की वजह से आशंका थी कि किसी बड़ी वारदात को अंजाम दिया जा सकता है. राजनाथ ने साथ ही कहा, "अब तक जो कार्रवाई की गई उसके कारण जो बौखलाहट है उनके अंदर, ये उसी का परिणाम है."

अस्पताल में घायल जवानों से मिले राजनाथ

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब राजनाथ सिंह से सीआरपीएफ के महानिदेशक का पद खाली होने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, "नेतृत्व का कोई संकट नहीं है और अफसरों की योग्यता पर सवाल उठाना उचित नहीं है. अगर ज़रूरत पड़ी तो और भी सीनियर अफ़सरों को नियुक्त किया जाएगा." 

इससे पहले राजनाथ सिंह और सीएम रमन सिंह ने रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में घायल सीआरपीएफ जवानों का हाल जाना. गौरतलब है कि सुकमा में सोमवार को माओवादियों ने बुरकापाल-चिंतागुफा इलाके में सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन के जवानों पर हमला किया था. इसमें 25 जवान शहीद हो गए थे, जबकि छह घायल हैं.

First published: 25 April 2017, 13:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी