Home » इंडिया » Rajsthan: 2 people arrested in alwar mob lynching case killing of akbar khan
 

राजस्थान: अलवर में गोतस्करी के शक में हुई हत्या मामले में 2 गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 8:57 IST

देश में भीड़ की हिंसा से होने वाली मौतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. सुप्रीम कोर्ट के सख्त निर्देश के बाद भी राज्य सरकारें इस पर कोई लगाम नहीं लगा पाई हैं. शुक्रवार को राजस्थान के अलवर में एक बार फिर गोतस्करी के शक में भीड़ ने अकबर नाम के एक व्यक्ति की पीट पीट कर जान ले ली. इस मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि मामले में कड़ी से कड़ी कार्यवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि भीड़ के उग्र रूप का ये पहला मामला नहीं है. पूरे देश के कई हिस्सों से भीड़ हाथ में लेने की खबरें आती रहती हैं. सुप्रीम कोर्ट के सख्त निर्देश के बाद भी भीड़ द्वारा हत्या के इन मामलों पर कोई लगाम नहीं लगाई जा सकी है. सुप्रीम कोर्ट ने साफ़ किया था कि भीड़ किसी नहीं कर सकती, भीड़तंत्र को मंजूरी नहीं दी जा सकती है. साथ ही कोर्ट ने राज्यों को आदेश दिए थे कि इन घटनाओं को रोका जाए और सख्त कदम उठाये जाएं.

 

गौरतलब है कि गौ तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति को पीट पीट कर भीड़ ने मार डाला. घटना रामगढ़ के लालवंडी गांव की है. मृतक का नाम अकबर खान है. अकबर हरियाणा का रहने वाला है. जानकारी के अनुसार मृतक दो गाय लेकर जा रहा था.

गौरतलब है कि देश भर से हिंसक भीड़ द्वारा लोगों की जाने गंवाने की खबरे आ रही है. 2012 से अभी तक केवल गोरक्षा मामले में अब तक 85 घटना हुई है. इंडिया स्पैंड के मुताबिक, इन वारदातों में भीड़ अब तक 33 लोगों की जान ले चुकी है.

First published: 22 July 2018, 8:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी