Home » इंडिया » Rajya Sabha adjourned as opposition protest in the well over CAG report on Gujarat's petroleum corporation
 

संसद में गुजरात पेट्रोलियम कॉरपोरेशन की सीएजी रिपोर्ट पर हंगामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2016, 15:49 IST

संसद में जहां एक ओर अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले को लेकर घमासान मचा हुआ है, वहीं दूसरी ओर आज राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस सांसदों ने गुजरात पेट्रोलियम कॉरपोरेशन पर सीएजी रिपोर्ट को लेकर हंगामा मचा दिया.

वहीं संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू का कहना है कि कांग्रेस राज्यसभा को नहीं चलने देना चाहती. नायडू ने कांग्रेस के रवैए पर सवाल उठाते हुए कहा कि गुजरात पेट्रोलियम कॉरपोरेशन केंद्र से नहीं बल्कि राज्य सरकार से जुड़ा मामला है.

gujarat

वहीं विपक्षी सदस्य हंगामे के दौरान वेल के पास पहुंच गए. इस दौरान कांग्रेस सांसदों ने जमकर नारेबाजी की. जिसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही को दोपहर तीन बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. 

पढ़ें:अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले पर घमासान, चौथे दिन भी संसद में संग्राम

30 हजार करोड़ का घोटाला !


जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू होने और जरूरी दस्तावेज सदन पटल पर रखे जाने के बाद उप सभापति पीजे कुरियन ने शून्यकाल की घोषणा की, कांग्रेस ने सीएजी रिपोर्ट का मुद्दा उठा दिया.

कांग्रेस के मधुसूदन मिस्त्री ने इस दौरान कहा कि जीएसपीसी (गुजरात स्टेट पेट्रोलियम कॉरपोरेशन) के संबंध में नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की एक रिपोर्ट आई है.

मिस्त्री ने कहा कि कैग की रिपोर्ट के जरिए जीएसपीसी में 30 हजार करोड़ रुपये का घोटाला होने का मामला प्रकाश में आया है. इसके बाद कांग्रेस के सदस्य सदन के बीच में आ गए और जोरदार नारेबाजी करने लगे.

जेटली का चर्चा से इनकार


वहीं विपक्ष के हंगामे पर राज्यसभा में जवाब देते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि जब राज्य विधानसभा की लोक लेखा समिति (पीएसी) इस मामले में चर्चा कर रही है, फिर संसद में इस पर चर्चा का कोई मतलब नहीं है. 

पढ़ें: अगस्ता वेस्टलैंड मामला: स्वामी ने लिया सोनिया का नाम, संसद में संग्राम

वहीं जेटली के इस बयान का कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने विरोध किया. जयराम ने कहा, "मामला राज्य विधानसभा की पीएसी के पास नहीं है, लिहाजा वित्त मंत्री अरुण जेटली के बयान में विरोधाभास है."

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि गुजरात पेट्रोलियम कॉरपोरेशन की सीएजी रिपोर्ट पर सदन में चर्चा होनी चाहिए. ये एक राष्ट्रीय विषय है.

gujarat 3

First published: 2 May 2016, 15:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी