Home » इंडिया » Rajya Sabha adjourned on Rohith vemula matter on 12 o'clock
 

रोहित वेमुला मामले पर राज्यसभा 12.30 बजे तक के लिए स्थगित

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2016, 12:31 IST

संसद के बजट सत्र के दूसरे दिन राज्यसभा में विपक्ष ने प्रश्नकाल में बाधा डाली है. अब तक राज्यसभा की कार्यवाही दो बार स्थगित हो चुकी है. बसपा प्रमुख मायावती ने प्रश्नकाल में रोहित वेमुला की आत्महत्या का मुद्दा सदन में उठाया.

इसके बाद कई सांसद इसके पक्ष में नारेबाजी करते हुए वेल में आ गए. इसकी वजह से उपसभापति पीजी कुरियन ने प्रश्नकाल की कार्यवाही को 12.30 बजे तक स्थगित कर दी.

कार्यवाही स्थगित होने से पहले एचआरडी मिनिस्टर स्मृति ईरानी ने कहा कि उपसभापति आप तुरंत चर्चा कराएं क्योंकि यहां कुछ लोग दलित स्टूडेंट की मौत पर राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं.

इस मामले में लेफ्ट के नेता सीताराम येचुरी और कांग्रेस की रेणुका चौधरी ने भी सरकार से सफाई मांगी. इस पर मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सरकार इसका जवाब टुकड़ों में नहीं दे सकती सदन चाहें तो इस पर अभी पूरी चर्चा हो सकती है.

राज्यसभा में बसपा की ओर से मायावती ने कहा कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट रोहित वेमुला को सुसाइड के लिए उकसाया गया था. इसके बाद विपक्ष ने सरकार से जवाब की माग करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी.

जिसके बाद उपसभापति पीजी कुरियन ने पहले 10 मिनट के लिए और बाद में दोपहर 12.30 बजे तक के लिए सदन को स्थगित कर दिया.  

उधर लोकसभा में सरकार के आग्रह पर कांग्रेस जेएनयू विवाद पर बाद में चर्चा के लिए तैयार हो गई.

इस मामले में कल सदन में सुषमा स्वराज के सोनिया गांधी से मिलने के बाद इस तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं कि हो सकता है रोहित वेमुला और जेएनयू के मुद्दे पर कांग्रेस सदन में सरकार के कुछ नरमी बरत सकती है.

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव चल रहा है.

First published: 24 February 2016, 12:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी