Home » इंडिया » Rajya sabha election live update 2018: Jerk to bsp and mayawati, mla anil singh vote to bjp
 

राज्यसभा चुनाव 2018: बसपा में लग गई सेंध, विधायक अनिल सिंह ने BJP को दिया वोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2018, 11:01 IST

आज (23 मार्च) राज्यसभा की 59 सीटों के लिए मतदान हो रहा है. इनमें से कई सीटों पर तय है कि कौन सी पार्टी का कौन सा प्रत्याशी जीतेगा. जिन राज्यों की 59 सीटों पर ये चुनाव होने हैं, उसमें उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा 10 सीटों पर चुनाव होने हैं. यहां 8 सीटों पर भाजपा की जीत तय है. वहीं समाजवादी पार्टी को एक सीट मिलना तय है. लेकिन यूपी की दसवीं सीट पर मुकाबला रोमांचक है. इस सीट के लिए भाजपा और बीएसपी के बीच रोमाचंक मुकाबला है.

अब जब वोटिंग शुरू हो गई तो बसपा में सेेंध लगने की खबर आ रही है. कहा जा रहा है बसपा विधायक अनिल सिंह ने गुरुवार को बीजेपी विधायकों से मुलाकात की. वहीं अनिल सिंह के अलावा दो और बीएसपी विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. माना जा रहा है देर रात हुए खेल में बहुजन समाज पार्टी के बलिया और आजमगढ़ के विधायक भी बीजेपी से संपर्क में हैं.

 

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ द्वारा मुख्यमंत्री आवास पर हुई विधायक दल की बैठक में अनिल सिंह को भी देखा गया था. साफ है कि चुनावों में क्रॉस वोटिंग हो सकती है. अनिल सिंह उन्नाव के पूर्वा से विधायक हैं. वह पहले भी बीजेपी के करीबी रहे हैं. जब बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था तो उन्होंने पाला बदल बसपा से चुनाव लड़ा था और जीते थे.

पढ़ें- राज्यसभा चुनाव 2018: चुनाव से पहले सपा-बसपा को झटका, तीन विधायक भाजपा के पाले में

गुरुवार तक लग रहा था कि इस रेस में सपा-बसपा जीत जाएगी जब अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव ने कमान अपने हाथ में ले ली थी. लेकिन आज एक बार फिर जीत भाजपा के हाथों में जाती दिख रही है.

First published: 23 March 2018, 10:39 IST
 
अगली कहानी