Home » इंडिया » rajya sabha election 2018: Raghuraj Pratap Singh meet CM Yogi Adityanath after casting vote
 

राज्यसभा चुनाव 2018: अखिलेश का भरोसा जीतकर सीएम योगी से मिले राजा भैया

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2018, 16:31 IST

राज्यसभा की 59 सीटों के चुनाव में आज 26 सीटों के लिए मतदान हो रहा है. यूपी में 10 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. अब खबर आ रही है कि कुंडा के बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने वोट डालने के बाद सीएम योगी से मुलाकात की है. इससे पहले उन्होंने कहा था कि उनका वोट सपा में ही जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजा भैया ने वोट देने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है. इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि राजा भैया भाजपा को वोट दे सकते हैं क्योंकि वह बसपा को वोट नहीं देना चाहते थे. उन्होंने ट्वीट कर भी बताया था कि वह अखिलेश यादव के साथ हैं लेकिन बसपा के साथ नहीं.

 

इसके बाद अखिलेश यादव ने भी सहयोग देने के लिए राजा भैय्या का भी ट्ववीट कर सहयोग दिया. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं है कि उनका वोट किसको गया है. गौरतलब है कि यूपी में राज्य सभा की 10वीं सीट के लिए बीजेपी और सपा-बसपा के बीच खूब जोर आजमाइश हो रही है. जानकारी के मुताबिक अभी तक राज्यसभा चुनाव में 400 विधायकों ने अपना मतदान किया है.

403 सीटों में एक विधायक के निधन और दो विधायकों को जेल में बंद होने के चलते वोट डालने की अनुमति नहीं मिली थी, इसके चलते वो मतदान नहीं कर सके है. इसके बाद दसवी सींट के लिए क्रास वोटिंग की संभावना जताई जा रही है.

First published: 23 March 2018, 16:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी