Home » इंडिया » rajya sabha polls: bjp cut sushil modi name
 

राज्‍यसभा चुनाव: बिहार में सुशील मोदी का पत्ता कटा, जीएन सिंह को टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2016, 17:51 IST
(पीटीआई)

बीजेपी ने राज्यसभा में भेजे जाने की उम्मीद लगाए बैठे सुशील मोदी के सपने पर पलीता लगा दिया है. पार्टी ने बिहार से अपनी इकलौती राज्‍यसभा सीट के लिए पूर्व प्रदेशाध्‍यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल नारायण सिंह के नाम पर मुहर लगा दी है.

पार्टी के इस कदम से बिहार के राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है. बिहार से राज्यसभा की दौड़ में सुशील कुमार मोदी के अलावा पूर्व सांसद शाहनवाज हुसैन भी थे.  लेकिन आखिरकार गोपाल नारायण सिंह के नाम का एलान किया गया.

इस मामले में सुशील मोदी के एक करीबी का कहना है, "हम तो सुशील मोदी के नाम को लेकर काफी आश्वस्त थे और प्रदेश बीजेपी के कई नेताओं ने तो सुशील मोदी को बधाई भी दे दी थी." बताया जा रहा है कि सुशील मोदी के नाम को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के भीतर कुछ विरोधाभास चल रहा था और यही कारण है कि मोदी का पत्ता बीजेपी ने काट दिया है. 

संघ की पसंद जीएन सिंह

बिहार बीजेपी के कुछ नेताओं का मानना है कि सुशील मोदी को राज्यसभा भेजने से जनता के बीच गलत संदेश जाएगा. उनका कहना है कि मोदी के राज्यसभा जाने पर बिहार की जनता यही सोचती कि विधानसभा चुनाव में हार के बाद भी उन्हें बीजेपी सम्‍मानित कर रही है.

सुशील मोदी बिहार में जेडीयू-बीजेपी गठबंधन सरकार में उपमुख्‍यमंत्री भी रहे हैं. वहीं गोपाल नारायण सिंह के बारे में बताया जा रहा है कि वो संघ की पसंद हैं और रोहतास जिले के राजपूत परिवार से आते हैं.

गोपाल नारायण सिंह बिहार बीजेपी के अध्‍यक्ष भी रह चुके हैं. जीएन सिंह औरंगाबाद के नबीनगर से पिछला विधानसभा चुनाव हार चुके हैं.

First published: 30 May 2016, 17:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी