Home » इंडिया » Rajya Sabha polls: Misa Bharti and Ram Jethmalani to contest on RJD tickets, file nominations
 

आरजेडी से राबड़ी के बजाए मीसा भारती जाएंगी राज्यसभा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST
(पीटीआई)

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के दो उम्मीदवारों ने राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया है. खास बात ये है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती ने पर्चा भरा है.

इसके अलावा वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी ने भी आरजेडी उम्मीदवार के रूप में नामांकन भरा है. पर्चा दाखिल करने की अंतिम तारीख 31 मई है. इसके अलावा जेडीयू से पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव और भारतीय विदेश सेवा के रिटायर्ड अधिकारी आरसीपी सिंह ने अपना पर्चा भरा है.

अगर किसी और ने नामांकन नहीं दाखिल किया, तो 3 जून को नामांकन की जांच के बाद उम्मीदवारों को विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

रामजेठमलानी ने भी भरा पर्चा

नामांकन दाखिल करने के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी मौजूद थीं. आरजेडी की तरफ से पहले राबड़ी देवी का नाम चर्चा में था, लेकिन लालू ने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं.

बेटी मीसा के बारे में लालू ने कहा, "वह डॉक्टर हैं और राज्यसभा के लिए योग्य उम्मीदवार हैं. मीसा राजनीति में नई नहीं हैं. उन्होंने 2014 में पाटलिपुत्र से लोकसभा का चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें 3 लाख 40 हजार वोट मिले थे. आने वाले लोकसभा चुनाव में भी वो चुनाव लड़ेंगी."

लालू ने इस दौरान सीनियर वकील राम जेठमलानी की तारीफ करते हुए कहा, "उनके जैसे योग्य लोग देश में कम ही हैं." जेठमलानी ने भी लालू को अपना मित्र बताया और कहा कि मोदी से उन्हें बहुत उम्मीद थी, लेकिन वो उम्मीद पर खरे नहीं उतरे. 

First published: 30 May 2016, 4:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी