Home » इंडिया » Raksha Bandhan 2019: PM Narendra Modi's Pakistan rakhi sister Mohsin Shaikh
 

पाकिस्तान की इस मुस्लिम महिला से PM मोदी का है खास रिश्ता, पिछले 24 सालों से बंधवाते हैं राखी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2019, 15:10 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पाकिस्तान की एक मुस्लिम महिला से खास रिश्ता है. यह रिश्ता इतना प्रगाढ़ है कि पिछले 24 सालों से पीएम मोदी इनसे राखी बंधवाते हैं. पीएम मोदी की इस मुहबोली बहन का नाम है कमर मोहसिन शेख. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि यह कोई मामूली महिला नहीं बल्कि पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन हैं.

मोहसिन शेख पिछले 24 सालों से लगातार हर साल पीएम मोदी को राखी बांधती आ रही हैं. अपने भाई नरेंद्र मोदी को राखी बांधने के लिए वह सीमापार से आती हैं. पिछले साल पीएम मोदी को राखी बांधने के बाद उन्होंने कहा था, "मैं उन्‍हें तब से जानती हूं, जब वह राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक (आरएसएस) के कार्यकर्ता हुआ करते थे. मैं उन्‍हें 24 साल से राखी बांध रही हूं."

 

मोहसिन शेख ने कहा था कि इतने सालों बाद भी उनमें कोई बदलाव नहीं आया. इतना जरूर है कि अब वह बहुत ज्‍यादा व्‍यस्‍त हो गए हैं. इस वजह से हमें समय कम मिलता है. इसके अलावा बाकी सबकुछ पहले जैसा है.

पीएम मोदी और कमर मोहसिन शेख की कहानी किसी बॉलीवुड मूवी के जैसी है. मोहसिन शेख ने पीएम मोदी से रिश्‍ते की कहानी सुनाते हुए बताया कि वह 1981 में परिवार के साथ पहली बार अहमदाबाद आई थीं. उनकी शादी मोहसिन के साथ तय हुई थी और वह हिंदुस्तानी हो गई.

 

कमर मोहसिन शेख ने बताया कि साल 1995 में मेरी मुलाकात गुजरात के तत्कालीन राज्यपाल डॉ. स्वरूप सिंह से हुई थी. तब वह मुझे अपनी बेटी मानते थे. इसके बाद जब वह पाकिस्तान जा रही थीं, तो खुद स्वरूप सिंह उन्हें एयरपोर्ट तक छोड़ने आए थे. उनके साथ नरेंद्र मोदी भी थे.

राज्यपाल स्वरूप सिंह ने मोदी से कहा था कि यह मेरी बेटी है, इसका ख्याल रखना. इसके बाद नरेंद्र मोदी ने जवाब देते हुए कहा था.. "अगर ये आपकी बेटी हैं तो मेरी बहन हुईं." बस इसी घटना के बाद से कमर मोहसिन शेख नरेंद्र मोदी को राखी बांधने लगीं. कमर मोहसिन शेख बताती हैं कि उन्‍हें अपने भाई से मिलने के लिए कभी अपॉइंटमेंट की जरूरत नहीं पड़ी.

इंग्लैंड की महिला विकेटकीपर ने बिना कपड़ों की फोटो डाल किया हैरान, कभी कोहली भी मिलने के लिए थे बेकरार

रजनीकांत ने मोदी और शाह को बताया कृष्ण-अर्जुन, ओवैसी बोले- आप फिर से महाभारत चाहते हैं क्या

First published: 14 August 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी