Home » इंडिया » Raksha Bandhan 2020: Yogi government's gift to women, roadways buses will provide free travel
 

रक्षाबंधन पर महिलाओं को योगी सरकार का तोहफा, मुफ्त यात्रा कराएंगी रोडवेज बसें

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2020, 9:56 IST

Raksha Bandhan 2020: इस बार का रक्षाबंधन उत्तर प्रदेश की महिलाओं के लिए खास होने जा रहा है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं को विशेष तोहफा दिया है. योगी सरकार ने रक्षा बंधन पर महिलाओं को रोडवेज बसों में मुफ्त सफर का करने का तोहफा दिया है.

सरकार ने इसके लिए रोडवेज को एक गाइडलाइन जारी किया है. सरकारी गाइडलाइन के मुताबिक, रोडवेज की बसें 2 अगस्त यानि रक्षाबंधन की रात 12 बजे से तीन तारीख रात 12 बजे (यानि 24 घंटे) महिलाओं को मुफ्त यात्रा कराएंगी. रविवार को प्रदेशभर में मिठाई की दुकानें भी खोलने की छूट दी है.

योगी सरकार ने इस बार के रविवार को लॉकडाउन की पाबंदियों में छूट दी, जिससे कि 2 अगस्त को सभी राखी और मिठाई की दुकाने खुलें. हालांकि सीएम योगी ने यह जरूर निर्देश दिया है कि रक्षाबंधन के अवसर पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन किया जाए.

योगी सरकार के निर्देशानुसार कोई भी सार्वजनिक आयोजन न किए जाएं. उन्होंने कहा कि सभी लोग पर्व के सभी अनुष्ठान घर पर ही रहकर करें. सीएम योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के अवसर पर पुलिस को सघन पेट्रोलिंग करने के भी निर्देश दिए हैं. 

Raksha Bandhan 2020: इस बार रक्षाबंधन पर जवानों की कलाई नहीं रहेगी खाली, ये पोर्टल भेजेगा राखी

इससे पहले योगी सरकार ने 1 से 3 अगस्त के बीच बकरीद और रक्षाबंधन त्योहार को ध्यान में रखते हुए अनलॉक-3 के लिए दिशा-निर्देश जारी किए थे. इस दिशा-निर्देश के अंतर्गत शनिवार और रविवार को मिठाई, बेकरी, पशु विक्रय तथा राखी की दुकानों को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खोलने की इजाजत दी गई थी.

बता दें कि रक्षाबंधन का त्योहार इस बार सावन के आखिरी सोमवार यानी 3 अगस्त को पड़ रहा है. वैसे तो रक्षाबंधन हर बार का खास होता है, लेकिन इस बार का रक्षाबंधन बहुत ही ज्यादा खास होने वाला है. रक्षाबंधन पर इस बार बहुत ही बड़ा महासंयोग पड़ रहा है. इस बार सर्वार्थ सिद्धि और आयुष्मान दीर्घायु का शुभ संयोग बन रहा है.

Raksha bandhan 2020: इस साल बाजार हैं बंद, कैसे करें खास रक्षाबंधन की तैयारी

Raksha Bandhan 2020 : रक्षाबंधन पर 29 साल बाद बन रहा महासंयोग, शुभ मुहूर्त में राखी बांधने पर होगा आश्चर्यजनक लाभ

First published: 2 August 2020, 9:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी