Home » इंडिया » Ram Jethmalani says tmc chief mamta banerjee to lead third front to out narendra modi from government
 

'ममता बनर्जी की अगुवाई में तीसरा मोर्चा नरेंद्र मोदी को करे सत्ता से बाहर'

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 March 2018, 15:08 IST

पीएम मोदी को केंद्र की सत्ता पर आसीन हुए लगभग चार साल होने वाले हैं. इन चार सालों में जहां भारतीय जनता पार्टी में कई राज्यों में जीत हासिल की है वहीं वह अपने कई सहयोगियों और नेताओं को खोते जा रही है. धीरे-धीरे कर उसके कई सहयोगी या तो एनडीए छोड़ रहे हैं या सरकार से बाहर जा रहे हैं.

इसी बीच बीजेपी के एक पूर्व सांसद की ख्वाहिश है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई में तीसरा मोर्चा मोदी को साल 2019 में सत्ता से बाहर करे. कभी पीएम मोदी के समर्थक रहे देश के जानेे-माने वकील राम जेठमलानी ने मोदी को सत्ता से बाहर करने की अपनी ख्वाहिश जाहिर की है.

 

जेठमलानी ने एनडीए और यूपीए से इतर एक तीसरा मोर्चा बनाने की वकालत की है. जेठमलानी चाहते हैं कि इस तीसरे मोर्चे का नेतृत्व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करें. 19 मार्च को मध्य प्रदेश के इंदौर में पत्रकारों से बात करते हुए राम जेठमलानी ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस ने लोगों को धोखा देने का साझा अपराध किया है इसलिए 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले एक तीसरा मोर्चा बनना चाहिए और इस सरकार को सत्ता से बाहर करना चाहिए.

 

बता दें कि एक जमाने में जेठमलानी पीएम मोदी के जबरदस्त समर्थक रहे हैं. वह भाजपा से राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं. इसके अलावा वह अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

पढ़ें- मोदी सरकार के लिए बड़ी अग्निपरीक्षा, 4 साल में आएगा पहला अविश्वास प्रस्ताव

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी में प्रधानमंत्री बनने की जबरदस्त योग्यता है. उन्होंने कहा, “मैं चाहता हूं कि अगले चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से बाहर करने के लिए ममता बनर्जी तीसरे मोर्चे का नेतृत्व करें, उनमें पीएम बनने की काबिलियत है.” जेठमलानी ने कहा कि इस सरकार को सत्ता में बने रहने का हक नहीं है.

First published: 19 March 2018, 15:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी