Home » इंडिया » ram madhav told to nawaz un speech, he talk just like hizbul leader
 

यूएन में नवाज के बयान पर 'राम बाण'- 'ऐसा लगा मानो हिजबुल का सुप्रीम कमांडर बोल रहा हो'

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(पीटीआई)

संयुक्त राष्ट्र की 71वीं आम सभा में बुधवार को पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ ने जिस तरह से कश्मीर में मारे गए हिजबुल आतंकी बुरहान वानी की शान में कसीदे पढ़े हैं, उससे उजागर हो रहा है कि पाकिस्तान भारतीय क्षेत्र में अशांति फैलाने के लिए प्रतिबद्ध है.

नवाज के द्वारा आतंकी बुरहान को इंतिफादा का चेहरा बताने पर बीजेपी के महासचिव राम माधव ने कड़ी आलोचना करते हुए कहा, "पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का संयुक्त राष्ट्र में बयान अब तक का सबसे खराब बयान है, वह पाक के सुप्रीम कमांडर नहीं बल्कि हिजबुल मुजाहिदीन के सुप्रीम कमांडर की तरह बोल रहे थे."

'पाक को उचित जवाब'

उन्होंने कहा, "भारत जो पाकिस्तान के बारे में कहता आया है नवाज शरीफ के कल के बयान से यह साबित हो गया."

राम माधव ने कहा," कूटनीतिक रूप से पाक को उचित जवाब दिया गया है, हम उरी हमले को लेकर पाक को कई तरह से जवाब देंगे. मुझे उम्मीद है कि सरकार उचित कदम उठाएगी, उरी अटैक के दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा."

'नवाज ने बनवाया अपना मजाक'

बीजेपी महासचिव राम माधव के अलावा कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी नवाज के भाषण की आलोचना करते हुए कहा, "पाकिस्तान को नहीं पता कि जब वे ऐसे बोलते हैं तो वे अपना मजाक बनवाते हैं."

गौरतलब है कि बुधवार को संयुक्त राष्‍ट्र में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक बार फिर बेशर्मी दिखाते हुए कश्‍मीर का रोना पूरी दुनिया के सामने रोया.

यूएन में शरीफ का कश्मीर राग

शरीफ ने कहा कि कश्मीर में भारतीय सेना लोगों पर अत्याचार कर रही है. मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है. उन्होंने कश्मीर से सेना हटाने, कर्फ्यू वापस लेने और सभी राजनीतिक कैदियों की रिहाई की मांग यूएन में उठाई.

इसके साथ ही कहा कि लोगों की राय जानने के लिए जनमत संग्रह कराया जाये और संयुक्त राष्ट्र कश्मीर हिंसा की जांच करे. पाकिस्तान कश्मीर में भारतीय सेना की कथित बर्बरता को लेकर संयुक्त राष्ट्र को डोजियर सौंपेगा.

शरीफ ने संबोधन के दौरान यह भी कहा कि हम एक परमाणु शक्ति संपन्न देश हैं, लेकिन सभी संधियों और समझौतों का सम्मान करते हैं. अपने 19 मिनट के भाषण के दौरान नवाज शरीफ ने एक बार भी उरी हमले की चर्चा नहीं की.

First published: 22 September 2016, 1:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी