Home » इंडिया » Ram Mandir construction will begin before the election of 2019 takes place: Ram Vilas Vedanti,
 

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले BJP शुरू कर देगी राम मंदिर निर्माण- रामविलास वेदांती का दावा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2018, 10:31 IST
(File Photo)

अयोध्या के राम मंदिर निर्माण का मुद्दा हर बार चुनावों के पहले एक अहम मुद्दा बन जाता है. इस बार भी राम मंदिर निर्माण का मुद्दा जोरों पर हैं. भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद और राम जन्म भूमि के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ राम विलास वेदांती ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव के पहले ही राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने ये भी दावा किया कि अयोध्या विवाद में आपसी समझौते का रास्ता निकाल लिया गया है. वेदांती ने किया है कि इस मामले में अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के सहयोग से दोनों पक्षों में आपसी सहमति बन गई है.

इस समझौते के तहत अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराया जाएगा तो वहीं लखनऊ में एक मस्जिद का निर्माण होगा जो कि दुनिया की सबसे बड़ी मस्जिद होगी. इसी के साथ इस मामले में रामविलास ने एक और बयान भी दिया. उन्होंने कहा कि मस्जिद का नाम किसी लुटेरे और भगोड़े शासक के नाम पर नहीं रखा जाएगा.

 

इलाहाबाद में आयोजित मिशन मोदी अगेंस्ट पीएम कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे राम विलास वेदांती ने मीडिया से ये दावा किया कि दो अक्टूबर से पहले सुप्रीम कोर्ट में आउट ऑफ कोर्ट सेटेलमेंट होने का हलफनामा दाखिल किया जाएगा. और अदालत से इसकी स्वीकृति भी ले ली जाएगी.

चीफ जस्टिस आफ इंडिया दीपक मिश्र के बारे में वेदांती ने दावा किया कि वो अपने कार्यकाल में ही पाम मंदिर मामले में अपनी सहमती दे देंगे. गौरतलब है कि जस्टिस दीपक मिश्रा इसी साल दो अक्टूबर को रिटायर हो रहे हैं.

 

First published: 16 September 2018, 10:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी