Home » इंडिया » Ram Mandir: Muslim side lawyer Rajiv Dhawan removed from Ayodhya case
 

अयोध्या मामले पर मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन को केस से हटाया गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 December 2019, 11:59 IST

सुप्रीम कोर्ट(Supreme Court) में अयोध्या मामले(Ayodhya Case) में विवादित जमीन को रामजन्मभूमि न्यास को सौंपने का फैसला दिया था. इसके बाद मुस्लिम पक्षकारों की तरफ से फैसले को लेकर पुनर्विचार याचिका दायर करने की बात सामने आ रही थी. वहीं अब खबर आ रही है कि मुस्लिम पक्षकारों का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वकील राजीव धवन(Rajeev Dhavan) को मामले से हटा दिया गया है. खुद राजीव धवन ने फेसबुक पर एक पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी है.

राजीव धवन ने अपने पोस्ट में लिखा, "जमीयत का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ता-ऑन-रिकॉर्ड एजाज मकबूल ने मुझे बाबरी मस्जिद मामले से हटा दिया है. इस कदम को स्वीकारते हुए मैंने तत्काल उन्हें औपचारिक पत्र भेज दिया है. मामले की समीक्षा में अब मैं शामिल नहीं हूं."

बता दें कि राजीव धवन ने रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय पीठ के सामने मुस्लिम पक्ष की तरफ से मामले पर तर्क-वितर्क किया था. उन्होंने 40 दिनों की सुनवाई में दो हफ्ते से अधिक समय तक बाबरी मस्जिद की ओर से बहस की थी. धवन ने बहस के दौरान संविधान पीठ के सवालों के जवाब भी दिए थे.

धवन ने पोस्ट में लिखा, "मुझे सूचित किया गया कि जनाब मदनी ने यह संकेत दिया है कि मुझे मामले से इसलिए हटाया गया, क्योंकि मैं बीमार हूं." धवन ने इस वजह को पूरी तरह से बकवास करार दिया. उन्होंने लिखा कि मदनी को अपने वकील मकबूल को मुझे हटाने का निर्देश देने का अधिकार है, लेकिन हटाए जाने का कारण द्वेषपूर्ण और असत्य है.

आम्रपाली घोटाला: बढ़ सकती है धोनी की मुश्किलें, बतौर मुलजिम नाम दर्ज करने की मांग

गाजियाबाद में भयावह वारदात, दो बीवियों संग आठवीं मंजिल से कूदा शख्स, दो बच्चों के भी मिले शव

First published: 3 December 2019, 11:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी