Home » इंडिया » ramdev: in a one day i spoil congress
 

बाबा रामदेव: एक दिन में कांग्रेस को बर्बाद कर सकता हूं

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

उत्तराखंड में चल रहे राजनीतिक घमासान में योग गुरू बाबा रामदेव भी कूद पड़े हैं. उन्होंंने खुद पर कांग्रेस के द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि वह एक दिन में कांग्रेस को बर्बाद कर सकते हैं और अगर उन्‍हें बगावत करानी होगी तो वह राष्‍ट्रीय कांग्रेस में कराएंगे, उत्‍तराखंड कांग्रेस में नहीं.

बाबा रामदेव ने यह बात एक प्राइवेट न्यूज चैनल से कही. रामदेव ने कहा कि, 'यह बात सच है कि कांग्रेस में भी कुछ अच्छे लोग हैं. अगर मैं उन्‍हें उकसाऊं तो कांग्रेस एक दिन में बर्बाद हो सकती है. अगर मुझे बगातव करानी होगी तो मैं राष्ट्रीय कांग्रेस में कराऊंगा न कि प्रदेश कांग्रेस में.

वहीं इससे पूर्व उत्तराखंड कांग्रेस के अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस करके रामदेव पर आरोप लगाया था कि वो प्रदेश की हरीश रावत सरकार को गिराने के लिए साजिश रच रहे हैं.

यही नहीं उत्तराखंड कांग्रेस का आरोप है कि इसके लिए बाब रामदेव भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिल कर उत्तराखंड कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. इस सिलसिले में रामदेव कांग्रेस के दो विधायकों से हरिद्वार में कई बार मिल चुके हैं.

प्रदेश कांग्रेस का आरोप है कि स्वामी रामदेव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ मिलकर उत्तराखंड की रावत सरकार को गिराने की सुनियोजित कोशिश कर रहे हैं.

इसके साथ ही कांग्रेस ने भाजपा को धमकी देते हुए कहा है कि अगर केंद्र सरकार उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाती है तो उसके पास सुप्रीम कोर्ट जाने का विकल्प खुला है.

First published: 25 March 2016, 4:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी