Home » इंडिया » Ramdev: Indians not using china goods
 

रामदेव: भारतीय लोगों को नहीं करना चाहिए चीनी सामान का इस्तेमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(एजेंसी)

योग गुरु रामदेव ने हर भारतीय से अपील की है कि वो चीनी कंपनियों का कोई सामान न प्रयोग करें. चाइनीज सामानों को लेकर योगगुरु बाबा रामदेव ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है.

बाबा रामदेव ने ट्विटर पर लिखा है, "चीन ने हमें हमेशा से धोखा ही दिया है. ऐसे में चीनी सामान खरीदना दुश्मन की मदद करना है. हर राष्ट्रवादी भारतीय को चाइनीज प्रोडक्ट्स का बहिष्कार करना चाहिए."

बाबा रामदेव ने अपील की है कि चीन घिनौनी हरकत कर रहा है, इसलिए हमें चीनी सामान का बहिष्कार करना चाहिए.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि दिवाली पर कोई भी चीन की बनी मूर्तियां या सामान ना खरीदें. क्योंकि हमारे घरों में भगवान राम और कृष्ण की मूर्तियां के साथ-साथ लाइटें भी चीन की आ गई है. इनसे देश की एकता और अखंडता को खतरा है.

उन्होंने आगे यह भी कहा है कि दिवाली पर चीनी सामान के अलावा भारतीय सामान को खरीदकर अपने घर को रोशन करें. इसके अलावा उन्होंने तीन तलाक वाले मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि यह मानवता के खिलाफ है और इस मुद्दे पर मुस्लिम समाज को एक बार फिर से विचार जरूर करना चाहिए.

गौरतलब है कि न्यूक्लियर सप्लायर्स ग्रुप (एनएसजी) में भारत की एंट्री में रुकावट बने चीन के और इसके अलावा सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हाल ही में मसूद अजहर के मुद्दे पर यूएन में चीन के रुख से भारत में नाराजगी है. यही वजह है कि देश में चीनी सामान की बिक्री पर बैन की मांग भी तेज हो गई है.

First published: 17 October 2016, 3:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी