Home » इंडिया » Ramleela Maidan: Arvind Kejriwal says BJP should change PM Modi name on Atal Bihari vajpayee
 

'PM मोदी का नाम बदल कर अटल रख दे तब जीतेगी BJP'

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2018, 15:05 IST

दिल्ली के रामलीला मैदान का नाम बदल कर अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने के प्रस्ताव पर सियासी बयानबाजी तेज हो गयी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने इस प्रस्ताव के लिए बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि देश के पीएम का नाम ही बदाल कर अटल रख देना चाहिए.

केजरीवाल ने ट्वीट में कहा, ''रामलीला मैदान इत्यादि के नाम बदलकर अटल जी के नाम पर रखने से वोट नहीं मिलेंगे. बीजेपी को प्रधान मंत्री जी का नाम बदल देना चाहिए. तब शायद कुछ वोट मिल जायें. क्योंकि अब उनके अपने नाम पर तो लोग वोट नहीं दे रहे.''

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम के महापौर आदेश गुप्ता के अनुसार अटल जी का इस मैदान का पुराना वास्ता है. अटल जी के नाम पर रामलीला मैदान का नाम रखने का प्रस्ताव 30 तारीख की सदन की बैठक में रखा जाएगा. प्रस्ताव के पास होने के बाद भविष्य में इस मैदान को अटल बिहारी वाजपेयी रामलीला मैदान के नाम से जाना जाएगा.

हार्दिक पटेल ने शुरू किया अनशन, बोले- लोगों को हिरासत में लेने की बजाय गोली मार दे सरकार

गौरतलब है कि दिल्ली गेट स्थित राम लीला मैदान से ही साल 1975 में यहां इंदिरा गांधी के खिलाफ जयप्रकाश नारायण ने जेपी आंदोलन की शुरुआत की थी, जिसने उस वक्त देश की सत्ता को पलट दिया था और इंदिरा की सरकार चली गई थी.

राहुल गांधी ने स्वीकार किया, 10 साल सत्ता में रहकर हम हो गए थे घमंडी

इसके अलावा साल 2011 में इस मैदान से समाजसेवी अन्ना हजारे ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जनआंदोलन की शुरुआत की थी. उस दौरान इस मैदान के अंदर और बाहर भारी जनसमूह इकट्ठा हुआ था. साथ ही पूरे देश में उस आंदोलन ने अपनी छाप छोड़ी थी. आंदोलन ने कुछ हद तक यूपीए सरकार गिराने में भूमिका निभाई थी.

First published: 25 August 2018, 15:05 IST
 
अगली कहानी