Home » इंडिया » Rampur: District Administration demolishes wall of a resort of Samajwadi Party MP Azam Khan
 

आजम खान को बड़ा झटका, योगी सरकार ने आलीशान रिजॉर्ट पर चलवाया बुलडोजर

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2019, 13:14 IST

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. यूपी की योगी सरकार ने उनके आलीशान रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलवा दी है. आजम खान के रामपुर स्थित 'हमसफर रिजॉर्ट' के अवैध हिस्से को आज तोड़ दिया गया.

यूपी प्रशासन के अनुसार, आजम खान ने इस आलीशान रिजॉर्ट के लिए एक हजार मीटर जमीन पर अवैध कब्जा किया था. इसके बाद प्रशासन ने दो जेसीबी और बुलडोजर ले जाकर इसे जमींदोज कर दिया. समाजवादी पार्टी के शासनकाल में इस लग्जरी रिजॉर्ट को बनवाया गया था.

यह रिजॉर्ट को करोड़ों की लागत से बनवाया गया था. रिजॉर्ट का लोकार्पण यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने किया था. यह रिजॉर्ट जौहर यूनिवर्सिटी रोड पर बना है. इस रिजॉर्ट को लेकर सिंचाई विभाग ने आरोप लगाया है कि नाले की जमीन पर कब्जा कर इसकी दीवार बनाई गई है. जिस कारण बढ़कुशिया नाला बंद हो गया है.

इस संबंध में सिंचाई विभाग ने उपजिलाधिकारी सदर के न्यायालय में वाद दायर किया था. उपजिलाधिकारी ने तीन हफ्ते पहले आदेश जारी कर कहा था कि अतिक्रमण को हटाया जाए, हालांकि तब अतिक्रमण नहीं हटाया गया था. इसके बाद उपजिलाधिकारी, एसडीओ सिंचाई अपनी पूरी टीम के साथ पांच बुलडोजर और भारी पुलिस फोर्स के साथ हमसफर रिसोर्ट पहुंचे.

इसके बाद नाले की जमीन पर बनी दीवार को तोड़ दिया गया. इस दौरान जौहर यूनिवर्सिटी रोड भी दो घंटे बंद रहा. गौरतलब है कि आजम खान को यूपी सरकार ने भू-माफिया घोषित किया है. बतौर कुलाधिपति जौहर यूनिवर्सिटी के लिए अवैध जमीन कब्जाने को लेकर आजम खान पर 29 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. यूनिवर्सिटी के गेट को भी तोडने के आदेश जारी किए चुके हैं. हालांकि गेट का मामला अभी न्यायालय में चल रहा है.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि, PM मोदी समेत देशवासियों ने दी श्रद्धांजलि

कश्मीर को लेकर चीन ने चला पैंतरा, आज बंद दरवाजे में होगी UNSC की बैठक, भारत नहीं ले पाएगा हिस्सा

First published: 16 August 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी