Home » इंडिया » rape case against harak singh rawat
 

बीजेपी नेता हरक सिंह रावत पर रेप का केस दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:48 IST

उत्‍तराखंड में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत पर एक महिला ने दिल्ली में रेप का केस दर्ज कराया है.

32 साल की महिला का आरोप है कि हरक सिंह रावत ने अपने दिल्ली के ग्रीन पार्क स्थित आवास पर सितंबर 2013 में उसके साथ रेप किया था.

महिला ने इस संबंध में दक्षिण दिल्‍ली के सफदरजंग एनक्‍लेव थाने में रावत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. सूचना के मुताबिक महिला हरक सिंह रावत की जानकार बताई जा रही है.

इससे पूर्व हरक सिंह रावत पर साल 2014 में भी छेड़खानी का मामला दर्ज हुआ था. अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि कहीं शिकायतकर्ता वही महिला है या कोई अन्य.

बताया जा रहा है कि यह महिला असम की रहने वाली है. रावत के खिलाफ यह मामला शुक्रवार रात को दर्ज हुआ. इस मामले में रावत से प्रतिक्रिया लेने की कोशिश की गई, लेकिन हरक सिंह रावत का पता नहीं चल पा रहा है.

वहीं, दिल्ली पुलिस का कहना है कि वो मामले की जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि पुलिस जल्द ही रावत से पूछताछ कर सकती है. 

गौरतलब है कि हरक सिंह रावत ने राजनीति की शुरुआत बीजेपी से की थी. वे साल 1993 में उत्तर प्रदेश की कल्याण सिंह सरकार में मंत्री रहे हैं.

साल 1996 में बीजेपी का दामन छोड़ बसपा के साथ हो गए थे, लेकिन साल 2000 में उनका बसपा से भी मोहभंग हो गया और बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए.

हरीश रावत कैबिनेट में एग्रीकल्चर मिनिस्टर रहे हरक सिंह रावत हाल ही में कांग्रेस के अन्य 9 बागी विधायकों के साथ दोबारा बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

रावत पर साल 2003 में भी एक रेप का आरोप लगा था, उस आरोप की वजह से उन्‍हें उत्तराखंड में मंत्री पद भी छोड़ना पड़ा था.

First published: 30 July 2016, 1:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी