Home » इंडिया » Ratnagiri tiwari dam breached due to crabs says maharashtra water minister
 

महाराष्ट्र के मंत्री का बेतुका बयान, केंकड़ों को ठहराया रत्नागिरी में बांध टूटने का जिम्मेदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2019, 13:11 IST

महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में तिवारे बांध टूटने से 19 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद महाराष्ट्र के जल संरक्षण मंत्री तानाजी सावंत का गुरुवार को बेहद ही बेतुका बयान आया है. जल संरक्षण मंत्री ने दावा किया है कि बांध के आसपास केंकड़े की संख्या काफी बढ़ रही है. इसी वजह से लीकेज हुई.

तानाजी सावंत ने कहा, "पहले कोई लीकेज नहीं थी. लीकेज तब शुरू हुई जब बांध के आसापस बड़ी संख्या में केंकड़े आ गए. स्थानीय लोग इस मामले को हमारे संज्ञान में लाए और हमारे विभाग ने इसपर कार्रवाई की. ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी."

रत्नागिरी में बांध टूटने की वजह से तीन जुलाई से बाढ़ जैसी स्थिति हो गई थी. बांध टूटने के बाद राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल ने 19 शवों को बरामद किया है. राहत-बचाव टीम द्वारा लगातार तीसरे दिन भी तलाशी जारी है.

एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर महेश कुमार का कहना है, "आज सुबह एक और शव मिला है. कुल 19 शव बरामद किए गए हैं. हम लगातार तलाशी अभियान कर रहे हैं."

इस हादसे के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री मृतक परिवारों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करेत हुए मामले के जांच के आदेश दिए हैं. विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा पूरे मामले की जांच की जाएगी.

महाराष्ट्र में भारी बारिश ने मचाई तबाही, रत्नागिरी में बांध टूटने से 6 लोगों की मौत, कई लापता

First published: 5 July 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी