Home » इंडिया » Ravi Shankar Prasad allegation on Rahul Gandhi Cambridge Analytica handle Gujarat campaign of congress
 

रविशंकर प्रसाद ने राहुल पर लगाया आरोप, कहा कांग्रेस के कैंपेन में कैम्ब्रिज एनालिटिका शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2018, 15:55 IST

फेसबुक मामले में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा है. रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने डेटा मामले में कैम्ब्रिज एनालिटिका की सेवाएं ली हैं.
उन्होंने कहा कि करीब 5 महीने पहले मीडिया में ऐसी रिपोर्ट्स आई थीं, अब तक पार्टी ने इस पर चुप्पी क्यों साधे रखी?

इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा था कि इराक में 39 भारतीयों की मौत से ध्यान हटाने के लिए यह कहानी गढ़ी गई है. बुधवार को कैम्ब्रिज एनालिटिका और फेसबुक बिग डेटा लीक का मामला सामने आने के बाद रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधा था.

ये भी पढ़ें- यूपी-बिहार में हार पर बोले यशवंत सिन्हा: इस वजह से BJP से पीछा छुटा रही है जनता

प्रसाद ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस 2019 के चुनावों के लिए कैम्ब्रिज एनालिटिका के संपर्क में थी. इसपर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कैम्ब्रिज एनालिटका की वेबसाइट से मिली जानकारियों के आधार पर दावा किया कि 2010 के बिहार चुनाव में बीजेपी ने इस एजेंसी की सेवाएं ली थीं.

गौरतलब है कि जिस कैम्ब्रिज एनालिटिका फर्म को लेकर सियासी दलों में खींचतान हो रही है, उस पर आरोप है कि उसने चुनावों के लिए वोटर्स को प्रभावित किया है. रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा कि हम पूरी जिम्मेदारी से कहना चाहेंगे कि राहुल गांधी की सोशल मीडिया कैंपेन में पूरी तरह से कैम्ब्रिज एनालिटिका शामिल है. दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने इस विवादित फर्म के प्रतिनिधियों से मुलाकात भी की थी.

ये भी पढ़ें- Facebook विवाद पर बोले राहुल- इराक में 39 भारतीयों की मौत पर घिरी सरकार ने गढ़ी झूठी कहानी

उन्होंने 5 महीने पहले की मीडिया रिपोर्ट्स की प्रतियों को दिखाते हुए कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी ने इस कंपनी की सेवाएं नहीं लीं तो उसे सामने आकर स्पष्टीकरण देना चाहिए था. प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इराक में भारतीयों की मौत पर राजनीति कर रही है. रविशंकर ने मांग की है कि अगर कांग्रेस ने सेवाएं नहीं ली हैं तो सामने आकर जवाब देना चाहिए.

First published: 22 March 2018, 15:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी