Home » इंडिया » Ravi Shankar Prasad says no economic slowdown in India if 3 movies earned rs 120 crore one day
 

रविशंकर प्रसाद का अजीबोगरीब तर्क- एक दिन में 120 करोड़ कमा रही फिल्में, कहां है मंदी?

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2019, 18:10 IST

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसार में देश में व्याप्त मंदी को लेकर अजीबो-गरीब तर्क दिए हैं. मंदी की तुलना बॉलीवुड फिल्मोंं की कमाई से करते हुए उन्होंने कहा कि एक दिन में फिल्में 120 करोड़ की कमाई कर रही हैं तो देश में मंदी कहां है? रविशंकर प्रसाद ने देश में व्याप्त आर्थिक मंदी को फिल्मों की कमाई से जोड़ दिया.

रविशंकर प्रसाद ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सिर्फ 2 अक्टूबर के दिन 3 फिल्मों ने 120 करोड़ रुपये की कमाई की. उन्होंने कहा कि देश में मोबाइल, मेट्रो और सड़कें बन रही हैं. इससे जनता को रोजगार मिल रहा है. हमारी अर्थव्यवस्था का आधारभूत ढांचा मजबूत है और महंगाई दर नियंत्रण में हैं.

रविशंकर प्रसाद ने यह भी दावा किया कि देश में एफडीआई सबसे ऊंचे स्तर पर है. उन्होंने अपने दावे के समर्थन में ईपीएफ के आंकड़े बताए. उन्होंने कहा कि देश में लोगों के पास नौकरी है. एनएसएसओ द्वारा नौकरी को लेकर जारी किए गए आंकड़ों को भी उन्होंने खारिज कर दिया और कह दिया कि देश में मंदी नहीं है.

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष ने भी मंदी की बात स्वीकारा था. IMF ने कहा था कि वैश्विक मंदी का सर्वाधिक असर भारत पर पड़ेगा. अगस्त माह के आंकड़ों के अनुसार औद्योगिक उत्पादन दर में 1.1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.

क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया ज्वाइन करने वाले हैं भाजपा, PM मोदी और अमित शाह के साथ लगा पोस्टर

नुसरत जहां ने इस्लामी धर्मगुरुओं को दिया करारा जवाब, 'सिंदूर खेला' में हिस्सा लेकर कर दी बोलती बंद

First published: 12 October 2019, 18:10 IST
 
अगली कहानी