Home » इंडिया » Ravishankar prasad, After the Congress free India, we can now say' Left-free India, three state election result
 

भाजपा की प्रचंड जीत पर बोले रविशंकर प्रसाद- देश 'कांग्रेस मुक्त भारत' के बाद 'वाममुक्त भारत' की तरफ बढ़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2018, 14:08 IST

पूर्वोत्तर राज्यों भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद पार्टी में ख़ुशी की लहर है. त्रिपुरा में 25 साल के वामपंथ शासन का जहां खात्मा होता दिखाई दे रहा है, जबकि नागालैंड में भी बीजेपी गठबंधन दूसरी सबसे बड़ी पार्टी क रूप में उभर रही है. बीजेपी की इस जीत के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 'पूरा पूर्वोत्तर अब बीजेपी के साथ है' उन्होने कहा हम शुरुआत से 'कांग्रेस मुक्त भारत' कहते आ रहे हैं, अब हम 'वामपंथ मुक्त भारत' भी कह सकते हैं.

मेघालय में जोड़तोड़ शुरू

मेघालय में कांग्रेस एक सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकती है, इसके चलते चुनाव के रुझानों के साथ पार्टी ने शनिवार को दो वरिष्ठ नेताओं को पूर्वोत्तर राज्य मेघालय में सरकार बनाने की संभावनाओं का पता लगाने के लिए रवाना किया है.

सूत्रों के अनुसार वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल और कमल नाथ शनिवार सुबह शिलांग के लिए रवाना हुए थे, जहां मेघालय में निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ मिलकर सरकार बनाने की संभावना तलाशी जाएगी.

कांग्रेस की वर्तमान में मेघालय में सरकार है और राज्य में अधिकांश सीटों के लिए उपलब्ध रुझानों के अनुसार राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकती है. 60 सदस्यीय विधानसभा के 59 सीटों के लिए मतदान 27 फरवरी को हुआ था.

कांग्रेस ने यह कदम पिछले दिनों गोवा और मणिपुर में कोंग्रस अपनी रणनीति में नाकामी के कारण सरकार बनाने में नाकाम रही. सूत्रों ने बताया कि अहमद पटेल और कमल नाथ दोपहर बाद दोपहर के बाद शिलगांव में आएंगे और पार्टी के नेताओं के साथ चर्चा करेंगे.

चर्चा में मुख्यमंत्री मुकुल संगमा भी शामिल होंगे. मेघालय कांग्रेस पंजाब, कर्नाटक, मिजोरम और पुडुचेरी के बाद मेघालय राज्य है जहां कांग्रेस की सरकार है.

First published: 3 March 2018, 13:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी