Home » इंडिया » Red alert after input of terrorist attack on Jammu Srinagar Highway in Kashimir
 

सुरक्षाबलों के काफिले पर फिर हो सकता है हमला, इस बार बाइक का इस्तेमाल कर सकते हैं आतंकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2019, 9:12 IST
(File Photo)

जम्मू-कश्मीर में सेना के काफिले पर एक बार फिर से आतंकी हमला हो सकता है. इस बात की जानकारी खुफिया इनपुट से मिली है. जिसमें बताया गया है कि रविवार को आतंकी जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सेना के काफिले को फिर से निशाना बना सकते हैं. खुफिया इनपुट के मुताबिक इस बार आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए बाइक का इस्तेमाल कर सकते हैं. खुफिया इनपुट के बाद पूरे इलाके में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. खुफिया इनपुट के बाद सुबह नौ बजे से पहले कॉनवॉय के मूवमेंट पर रोक लगा दी गई है.

बता दें कि खुफिया एजेंसियों के पास इनपुट हैं कि रविवार की सुबह आतंकी राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुबह सात से आठ बजे के बीच ब्लास्ट कर सकते हैं. दरअसल, लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सुरक्षाबलों की मूवमेंट श्रीनगर में हो रही है. इसलिए आईजी कश्मीर ने यह निर्देश दिए गए हैं कि सुबह 9 बजे से पूर्व कोई भी कॉनवॉय की मूवमेंट नहीं होगी.

खुफिया इनपुट के बाद आईजी ने निर्देश दिए गए हैं कि जब तक संबंधित एसएचओ द्वारा क्लियरेंस नहीं दी जाती तब तक कोई मूवमेंट नहीं होगी. बता दें कि रविवार होने की वजह से हाईवे पर पहले से दो दिन के प्रतिबंध के फैसले को सख्ती से लागू करने को भी कहा है. सूत्रों की मानें तो श्रीनगर का बटवारा और टट्टू ग्राउंड सबसे संवेदनशील इलाके हैं जहां घटना को अंजाम देने की ज्यादा आशंका है.

हालांकि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि आतंकी इस इलाके के अलावा कहीं भी अपना टारगेट बना सकते हैं. लेकिन सुरक्षाबल इन दोनों इलाकों पर ज्यादा नजर बनाए हुए हैं. हालांकि, इनपुट को लेकर किसी भी अधिकारी ने आधिकारिक तौर पर कुछ बयान नहीं जारी किया है.

बता दें कि 14 फरवरी में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर जैश के आतंकी ने आत्मघाती हमला किया था. जिसमें सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान मारे गए थे. उसके बाद आतंकियों ने हाईवे पर सुरक्षा बलों की कॉनवॉय को निशाना बनाया, हालांकि इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ. आतंकियों ने दूसरी बार अपना निशाना बनिहाल के पास सीआरपीएफ की कॉनवॉय को ही बनाया था. जहां एक कार में विस्फोट कर उड़ा दिया गया था.

खनन माफियाओं की काली करतूत, ट्रेनी आईएएस अधिकारी को जेसीबी मशीन चढ़ाकर मारने की कोशिश

First published: 14 April 2019, 9:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी