Home » इंडिया » Weather Update: Red alert issued due to heavy rains in Goa, strong winds caused havoc
 

इस राज्य में भारी बारिश ने मचाई तबाही, तेज हवाओं का कहर, रेड अलर्ट जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2019, 8:04 IST

गोवा सरकार ने शुक्रवार को भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते रेड अलर्ट जारी किया है. बारिश के साथ ही अरब सागर में उठे चक्रवात और तेज हवाओं से राज्य के विभिन्न हिस्सों में जलभराव हो गया है. इसके अलावा उखड़े हुए पेड़ों के कारण कई जगहों पर सड़कें भी जाम हो गई हैं. अलर्ट के मद्देनजर गोवा विश्वविद्यालय ने फिलहाल सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है.

भारतीय मौसम विभाग ने शुक्रवार को कहा, "कर्नाटक के तटीय जिलों में भारी बारिश के साथ अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है. गोवा, दक्षिण कोंकण व उत्तरी कोंकण में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की संभावना है."

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों के दौरान गोवा व महाराष्ट्र के रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग और रायगढ़ जिलों में 75 कि. मी. प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है. इसके अलावा गुजरात से लगते उत्तर-पूर्व अरब सागर, महाराष्ट्र व उत्तरी कर्नाटक के तटीय इलाकों में भी 60 कि. मी. प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की भविष्यवाणी की गई है.

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए आपदा प्रबंधन दलों को सतर्क कर दिया गया है. राज्य के मत्स्य विभाग ने भी मछुआरों को अगले 48 घंटों तक समुद्र में न जाने के निर्देश जारी किए हैं.

First published: 25 October 2019, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी