Home » इंडिया » Relaxation in curfew in Punjab & Haryana
 

पंजाब, हरियाणा में सुधर रहे हैं हालात, कर्फ्यू में ढील

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2017, 15:36 IST

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत द्वारा दुष्कर्म के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा के एक दिन बाद शनिवार को पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू में ढील दी गई, ताकि स्थानीय लोग जरूरी सामान खरीद सकें. पंजाब के पटियाला, बठिंडा और फिरोजपुर में चार घंटों के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई. वहीं, हरियाणा के कैथल में कर्फ्यू में ढील दी गई.

हरियाणा के फतेहाबाद में कानून एवं व्यवस्था बनाने में अर्धसैनिकबलों और पुलिस की मदद के लिए सेना की तैनाती की गई. हरियाणा के सिरसा में तनाव की स्थिति बनी हुई है. यहां डेरा प्रमुख के एक लाख अनुयायी डेरा डाले हुए हैं.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "सेना अनुयायियों से स्वेच्छा से डेरा परिसर खाली करने को कहती रही. 2,000 से अधिक अनुयायी वहां से चले गए, लेकिन एक लाख लोग अब भी वहां इकट्ठा हैं."

वहीं, पंजाब सरकार ने स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए शुक्रवार को छह जिलों में कर्फ्यू में ढील दे दी.

जिन जिलों में कर्फ्यू में ढील दी गई है, उनमें पटियाला, संगरूर, फिरोजपुर, मानसा, फरीदकोट, बठिंडा और मुक्तसर साहिब का मलोत तथा फजिल्का जिले का अबोहर शामिल है. सरकार के मुताबिक, पंजाब के बाकी बचे 13 जिलों में इस तरह की कोई घटना सामने नहीं आई है. पंजाब में जान एवं माल की हानि और गोलीबारी की कई घटना नहीं हुई है.

First published: 26 August 2017, 15:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी