Home » इंडिया » Remove Jaitley as FM: BJP Agra MLA to Modi
 

बीजेपी विधायक ने पीएम मोदी से की वित्त मंत्री को हटाने की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2016, 14:10 IST

उत्तर प्रदेश के आगरा से बीजेपी के विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ बजट में सर्राफा व्यापार में एक्साइज ड्यूटी बढ़ाए जाने को लेकर मोर्चा खोल दिया है. 

बीजेपी के विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वित्त मंत्री अरुण जेटली को तत्काल प्रभाव से पद मुक्त करने की मांग की है. इतना ही नहीं विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने पीएम मोदी से अपील की है कि वह खुद वित्त मंत्रालय का कामकाज देखें और सर्राफा कारोबारियों को बढ़े हुए एक्साइज ड्यूटी से मुक्ति दिलाएं.

गर्ग ने वित्त मंत्री के द्वारा बजट में सर्राफा पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाए जाने को गलत फैसला बताया है. केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ गर्ग ने केंद्रीय मंत्री रामशंकर कठेरिया के आवास पर सर्राफा व्यापारियों के साथ धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री हमारी तरह चुनकर नहीं आए हैं, बल्कि वह पतली गली से आए हैं.

बीजेपी विधायक गर्ग ने जेटली पर निशाना साधते हुए कहा कि वित्तमंत्री अरुण जेटली तो पेशे से वकील हैं, जो सिर्फ फीस लेते हैं. वह जनता के द्वारा चुने हुए नहीं हैं. जिस तरह मुझे लोगों ने चुनकर विधानसभा में भेजा है, वैसे जेटली लोकसभा नहीं पहुंचे हैं. वे तो राज्यसभा के जरिए संसद में दाखिल हुए हैं. इसलिए उन्हें जनता की भावना नहीं समझ आती है.

मालूम हो कि इस साल के वित्त बजट में सरकार ने सर्राफा व्यापार में एक्साइज ड्यूटी बढ़ाए जाने की घोषणा की. जिसका सर्राफा व्यापारी पूरे देश में विरोध कर रहे हैं. वहीं इस मामले में वित्त मंत्री ने साफ कर दिया है कि सरकार सर्राफा व्यापार में बढ़ी एक्साइज ड्यूटी को वापस नहीं लेगी. इससे पूरे देश के सर्राफा कारोबारियों में उदासी का महौल बना हुआ है.

First published: 15 March 2016, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी