Home » इंडिया » Republic Day 2020: ITBP Jawan Wave National Flag at of 17,000 Feet in Ladakh at -20 degree Celsius temperature
 

गणतंत्र दिवस का जवानों ने मनाया जश्न, -20 डिग्री तापमान में 17,000 फीट पर फहराया तिरंगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2020, 18:10 IST

Republic Day 2020: देशभर में आज गणतंत्र दिवस (Republic Day) का जश्न मनाया गया. जहां दिल्ली (Delhi) में राजपथ (Rajpath) पर भारत ने दुनिया को अपनी ताकत दिखाई वहीं आईटीबीपी के जवानों (ITBP Jawans) ने लद्दाख (Ladakh) में 17,000 फीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहरा कर ये साबित कर दिया कि भारतीय जवान (Indian Jawans) हर मुश्किल हालात में अपना लोहा मनवाने का साहस रखते हैं. 

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने हाड कंपा देने वाले तापमान (Temperature) में तिरंगा फहराया. इस दौरान जवानों ने भारत माता की जय के नारे भी लगाए. बता दें कि रविवार (Sunday) को गणतंत्र दिवस के अवसर पर आईटीबीपी के जवानों ने लद्दाख में माइनस 20 डिग्री सेल्सियस तापमान में तिरंगा फहराया.


जहां तिरंगा फहराया गया वह स्थान समुद्र तल से 17000 फीट की ऊंचाई है. इन हिमवीरों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे भी लगाए. बता दें कि रविवार को राजधानी दिल्ली स्थित राजपथ पर गणतंत्र दिवस के मौके पर झांकियां निकाल कर भारत ने न सिर्फ अपनी ताकत दिखाई बल्कि दुनिया को अपनी समृद्ध सांस्कृतित और सौहार्द से भी रूबरू कराया.

भारत के 71वें गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो थे. बता दें कि भारत हर साल गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किसी विदेशी मेहमान को आमंत्रित करता है.

25 हजार लावारिश लाशों का अंतिम संस्कार कर चुका है ये मुस्लिम शख्स, मोदी सरकार ने दिया पद्मश्री सम्मान

डॉ. फिरोज खान के BHU में संस्कृत पढ़ाने पर हुआ था विवाद, मोदी सरकार ने उनके पिता को दिया पद्मश्री

सहकर्मी से प्यार करता था BSF जवान, ट्रांसफर करने पर सीनियर को भेजा ऐसा पैकेट, खोलकर दंग रह गए सब

First published: 26 January 2020, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी