Home » इंडिया » Republic day: Jaish e mohammad terrorist arrested by Delhi police
 

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2019, 18:11 IST
(ani)

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम कर दी गई है. दिल्ली पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए आतंकी गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले की योजना बना रहे थे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को अपने विश्वसनीय सूत्रों से खबर मिली थी कि एक आतंकी जो जैश-ए-मोहम्मद का मास्टरमाइंड है गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान हमला करने की योजना बना रहा है.

यह आतंकी हाल में ही श्रीनगर में हुए ग्रेनेड हमले में भी शामिल था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आतंकी गणतंत्र दिवस के दौरान भीड़भाड़ वाले इलाकों में बड़ा हमला करने की तैयारी कर रहा था. अगर आतंकी अपने नापाक मंसूबे में कामयाब हो जाते तो गणतंत्र दिवस का जश्न मातम में बदल जाता लेकिन दिल्ली पुलिस की जितनी सराहना की जाये कम है.


न्यूज वेबसाइट TimesNow के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की जिसमें में मास्टरमाइंड आतंकी अब्दुल लतीफ घनी को भारी विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल जम्मू-कश्मीर पहुंच गई है और उसके निशानदेही पर एक अन्य आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया साथ ही दो आईईडी / ग्रेनेड बरामद किए गए.

रघुराम राजन का बड़ा बयान, बोले- गठबंधन की सरकार बनी तो अर्थव्यवस्था की रफ्तार पड़ेगी धीमी

स्पेशल सेल ने बताया, ''बांदीपोरा के दूसरे आतंकी हिलाल ने दिल्ली में हमले को अंजाम टार्गेट एरिया की रेकी की थी. मॉड्यूल के बारे में जानकारी श्रीनगर पुलिस के साथ साझा की गई थी, जिसने बाद जम्मू-कश्मीर में ग्रेनेड हमलों में शामिल इस मॉड्यूल के आतंकवादियों को गिरफ्तार किया.''

First published: 24 January 2019, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी