Home » इंडिया » richa singh join samajwadi parti
 

सपा में शामिल हुईं इलाहाबाद यूनीवर्सिटी की छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2016, 16:23 IST

इलाहाबाद यूनीवर्सिटी की छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह ने आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है.

इस मौके पर समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रभारी और कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने खुद ऋचा सिंह को पार्टी की सदस्यता दिलाई.

'सांप्रदायिकता के खिलाफ सपा इकलौता विकल्प'

ऋचा सिंह ने कैच न्यूज के साथ बातचीत में कहा, "उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक ताकतें तेजी से अपना प्रभुत्व बनाने की कोशिश में लगी हुई हैं और प्रदेश को सांप्रदायिक ध्रुवीकरण से बचाने के लिए मैंने सपा का दामन थामा है. "

जब कैच न्यूज ने ऋचा सिंह से पूछा कि क्या आपने ये फैसला आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लिया है, तो उन्होंने इससे साफ इनकार कर दिया.

पढ़ें:इलाहाबाद यूनिवर्सिटी: छात्रसंघ अध्यक्षा ऋचा सिंह का एडमिशन विवादों में

ऋचा ने कहा, " चुनाव कहीं से भी मेरी प्राथमिकता नहीं है. मैंने ये कदम फासीवादी ताकतों को उत्तर प्रदेश में रोकने के लिए उठाया है और मेरी नजर में समाजवादी पार्टी ही एक मात्र विकल्प है. "

लेफ्ट पार्टियों के सवाल पर ऋचा ने कहा, " देखिए वर्तमान परिस्थितियों में लेफ्ट पार्टियां एक बिखराव से जूझ रही हैं. पूरे देश में देखें तो केरल से लेकर बंगाल तक लेफ्ट पार्टियां अपनी अन्तर्कलह से लड़ रही हैं. "

पढ़ें:'सिद्धार्थ का कार्यक्रम रद्द और शांतनु महाराज का प्रवचन': ऋचा सिंह

आदित्यनाथ के कार्यक्रम का किया था विरोध

ऋचा सिंह ने इलाहाबाद छात्रसंघ का चुनाव निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जीता था. हालांकि उन्हें समाजवादी पार्टी का समर्थन मिला था.

इलाहाबाद यूनीवर्सिटी में गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के विरोध के बाद ऋचा चर्चा में आई थीं. ऋचा का कहना था कि योगी के भाषण से संगम नगरी का माहौल खराब होगा.

इसके बाद उन्हें काफी धमकियां भी मिली थीं. पिछले महीने ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की 137 महिलाओं को रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित किया था. उसमे ऋचा सिंह का भी नाम शामिल था.

तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि ऋचा सपा का दामन थाम सकती हैं.

पढ़ें:जेएनयू विवाद: भारतीय राजनीति में युवा, पत्थरों पर जमती संभावनाएं


First published: 16 April 2016, 16:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी