Home » इंडिया » Rifles fail to fire during state funeral of former Bihar Chief Minister Jagannath Mishra
 

Video: पूर्व मुख्यमंत्री के अंतिम संस्कार में दी जानी थी 21 बंदूकों की सलामी, फुस्स हो गईं सारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2019, 10:18 IST

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का बुधवार को सुपौल में अंतिम संस्कार किया जाना था. राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाना था. इस दौरान 21 बंदूकों की सलामी देनी थी, लेकिन शर्मनाक बात यह हुई कि बिहार पुलिस की एक भी बंदूक नहीं चली और सारी की सारी फुस्स हो गईं.

जगन्नाथ मिश्रा तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री थे. उनका 19 अगस्त को लंबी बीमारी के बाद दिल्ली में निधन हो गया था. बुधवार को सुपौल जिले के उनके पैतृक गांव बलुआ में जगन्नाथ मिश्रा का अंतिम संस्कार किया जाना था. प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारियां पूरी होने का दावा किया गया था.

इसके बाद जब अंतिम विदाई देने का समय आया तब पुलिसकर्मियों की 21 बंदूकों में से एक भी बंदूक नहीं चलीं और सारी फुस्स हो गईं. इसे देख प्रशासन होश उड़ गए. पूरे घटनाक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वहां मौजूद थे. राजकीय सम्मान के दौरान एक भी गोली न चलने के बाद लोग बिहार पुलिस पर सवाल उठा रहे हैं.

इस शर्मनाक वाकये पर जिले के पुलिस अधीक्षक एम के चौधरी ने सफाई दी कि हो सकता है कि मौसम खराब होने के कारण ये हथियार काम नहीं किये हों. पूरे मामले के जांच के आदेश दे दिए गए हैं. 

बता दें कि जगन्नाथ मिश्रा साल 1975 में पहली बार बिहार के मुख्यमंत्री बने थे. अप्रैल 1977 तक वह इस पद पर रहे थे. फिर 1980 में वह तीन साल के लिए मुख्यमंत्री बने थे. इसके बाद साल 1989 में वह तीन महीने के लिए सीएम बने थे. जगन्नाथ मिश्रा बिहार में 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले के मामले में भी फंसे थे.

अजीब विडंबना: जिस CBI दफ्तर का चिदंबरम ने किया था उद्धाटन, गिरफ्तारी के बाद वहीं लाया गया

पाकिस्तान ने फोन कर फ्रांस से मांगा था कश्मीर पर समर्थन, उधर से मिला ऐसा जवाब बोलती हो गई बंद

First published: 22 August 2019, 10:10 IST
 
अगली कहानी