Home » इंडिया » Rio Olympics: An other blow to India, Shotputter Inderjeet Singh fails dope test
 

रियो से पहले दूसरा झटका, शॉटपुट खिलाड़ी इंद्रजीत सिंह डोप टेस्ट में फेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(पीटीआई)

रियो ओलंपिक से एक हफ्ते पहले भारत को दूसरा बड़ा झटका लगा है. पहलवान नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में फेल होने के बाद अब गोला फेंक (शॉट पुट) खिलाड़ी इंद्रजीत सिंह भी डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं.

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) के अध्यक्ष एजे सुमारीवाला ने इस पर कोई भी बयान देने से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

वहीं फेडरेशन के महासचिव सीके वाल्सन ने बताया कि डोप टेस्ट में एक सैंपल पॉजिटिव पाया गया है. फेडरेशन को इस बारे में देर रात जानकारी मिली है.

पढ़ें: डोप टेस्ट में फेल होने पर बोले नरसिंह, यह मेरे खिलाफ साजिश है

एनडीटीएल के सूत्रों के मुताबिक कई खि‍लाड़ियों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं. सैंपल को नंबर कोड दिया गया है, इसलिए यह कहना मुश्कि‍ल होगा कि इनमें से कौन ओलंपिक की रेस में शामिल खि‍लाड़ी के हैं.

नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) का कहना है कि प्राइवेसी प्रोटोकॉल से बंधे होने के कारण जब तक प्रक्रिया एक विशेष स्तर तक नहीं पहुंचती, किसी भी खि‍लाड़ी की निजता का सम्मान किया जाना चाहिए.

ओलंपिक से पहले डबल झटका

नाडा को अभी इस बारे में संबंधित महासंघों को सूचित करना है. बहुत संभव है कि ये नमूने उन एथलीट्स के हों, जो रियो के लिए बाध्य नहीं हैं.

इससे पहले 74 किलोग्राम फ्रीस्टाइल पहलवान नरसिंह यादव नाडा द्वारा कराए गए डोप टेस्ट में नाकाम रहे, जिससे रियो ओलंपिक में उनकी भागीदारी भी खतरे में पड़ गई है.

पढ़ें: निर्दोष नरसिंह के साथ साजिश हुई: भारतीय कुश्ती महासंघ

रियो ओलंपिक में भारत की तरफ से 120 सदस्यों का दल जाना है, लेकिन नरसिंह के बाद इंद्रजीत सिंह के डोप टेस्ट में नाकाम होने से यह संख्या 118 पहुंच सकती है.

First published: 26 July 2016, 9:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी