Home » इंडिया » Rio olympics: AR Rahman becomes India's fourth Goodwill Ambassador
 

संगीतकार रहमान भारतीय ओलंपिक दल के गुडविल एंबेसडर बने

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2016, 18:14 IST

सलमान, सचिन और अभिनव बिंद्रा के बाद ऑस्कर विजेता संगीतकार ए आर रहमान भी भारतीय ओलंपिक दल के सद्भावना दूत बन गए हैं. रहमान ने अगस्त में होने वाले रियो ओलंपिक के लिए भारत का सद्भावना दूत बनने का भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है.

तेंदुलकर, सलमान और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बिंद्रा पहले ही भारतीय ओलंपिक संघ का यह प्रस्ताव स्वीकार कर चुके हैं. आईओए ने कहा कि उसे रहमान से लिखित पुष्टि मिल चुकी है. रहमान ने आईओए द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा ,‘भारतीय ओलंपिक दल का सद्भावना दूत बनना मेरे लिये गर्व और खुशी की बात है.’

रियो ओलंपिक में चौथे सद्भावना दूत


रहमान का स्वागत करते हुए आईओए महासचिव राजीव मेहता ने कहा ,‘मैं रियो ओलंपिक के लिये भारतीय दल के सद्भावना दूत के रूप में एआर रहमान का स्वागत करता हूं. आस्कर विजेता संगीतकार के इससे जुड़ने से ओलंपिक अभियान को बढावा देने में मदद मिलेगी. हमारे पास बॉलीवुड से सलमान खान, ओलंपिक खेलों से अभिनव बिंद्रा और क्रिकेट से सचिन तेंदुलकर सद्भावना दूत हैं.’

इससे पहले सलमान को गुडविल एंबेसडर बनाये जाने को लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया था. कई पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों ने सलमान को सद्भावना दूत बनाए जाने पर आपत्ति जताई थी.

इसके बाद आईओए ने सलमान के साथ सद्भावना दूत बनने का प्रस्ताव बिंद्रा, सचिन और रहमान के समक्ष रखा था. बिंद्रा ने अप्रैल में यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया था, जबकि सचिन ने तीन मई को इसे स्वीकार किया था.

First published: 12 May 2016, 18:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी