Home » इंडिया » Rishi Kapoor: Change Gandhi family assets named by Congress,Baap ka maal samjh rakha tha
 

ऋषि कपूर का विवादित ट्वीट, हर चीज नेहरू-गांधी परिवार के नाम पर क्यों ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2016, 13:13 IST

नेहरू-गांधी परिवार पर फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर का विवादित ट्वीट सामने आया है. इस बार उन्होंने जगहों और संपत्तियों के नाम गांधी या नेहरू से रखे जाने को लेकर गांधी परिवार पर निशाना साधा है. 

विवादित ट्वीट में ऋषि कपूर ने लिखा," गांधी परिवार के नाम पर रखी गई संपत्तियों का नाम बदला जाए. जो कांग्रेस ने रखी थीं. बांद्रा वर्ली सी लिंक का नाम लता मंगेशकर या जेआरडी टाटा लिंक रोड रख सकते हैं. बाप का माल समझ रखा था?"

rishi kapoor gandhi

नाम बदलने की मांग


दरअसल देश में कई संपत्तियों पर गांधी परिवार का नाम होने से ऋषि कपूर खफा हैं, जिसे लेकर उन्होंने विवादित बयान दे डाला.

ऋषि कपूर ने लिखा, "जब दिल्ली की सड़कों के नाम बदल सकते हैं, तो कांग्रेस की संपत्ति या प्रॉपर्टी के नाम क्यों नहीं बदल सकते? चंडीगढ़ में था, वहां भी राजीव गांधी की संपत्ति? सोचो? क्यों?"

ऋषि कपूर ने गांधी-नेहरू परिवार को निशाने पर लेते हुए अपनी राय जाहिर की है.

rishi kapoor gandhi 2

'हर चीज गांधी के नाम'


ऋषि कपूर ने कहा, "देश के महत्वपूर्ण जगहों के नाम वैसे लोगों के नाम पर होने चाहिए, जिन्होंने समाज के लिए योगदान दिया हो. हर चीज गांधी के नाम? मैं सहमत नहीं हूं. सोचना लोग?"

rishi kapoor gandhi 3

ऋषि कपूर ने ट्वीट में लिखा, "इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट नाम क्यों? ये महात्मा गांधी के नाम पर क्यों नहीं है. इसका नाम भगत सिंह या अंबेडकर भी हो सकता था या फिर ऋषि कपूर भी. ये कितना छिछला है!! आप क्या कहते हैं?"

rishi kapoor gandhi 6

फिल्म सिटी के नाम पर सवाल


ऋषि कपूर ने अपने ट्वीट में कहा है, "उन्हें मुंबई में फिल्म सिटी का नाम दिलीप कुमार, देव आनंद, अशोक कुमार या अमिताभ बच्चन के नाम पर रखा जाना चाहिए.राजीव गांधी उद्योग क्या होता है? सोचो दोस्तों!"
rishi kapoor gandhi 4


इसी सिलसिले में अपने सातवें ट्वीट में ऋषि कपूर ने अपने पिता राज कपूर का जिक्र किया. ऋषि ने लिखा,"राज कपूर ने अपनी मौत के सालों बाद भी देश को गौरवान्वित किया है. निश्चित तौर पर ये उससे ज्यादा है, जो राजनीति से मिला है." 

rishi kapoor gandhi 7

First published: 18 May 2016, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी