Home » इंडिया » RJD chief Lalu prasad yadav medical checkup in kanpur central railway station before reach Ranchi hospital
 

रांची अस्पताल पहुंचने से पहले ट्रेन में खराब हुई लालू की तबियत, इमरजेंसी में बुलाया गया डॉक्टर

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2018, 9:09 IST

चारा घोटाला मामले में जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव का AIIMS में इलाज चल रहा था. जहां से उन्हें कल छुट्टी दे दी गई. उन्होंने रांची एम्स के लिए रेफर किया गया है. खबर है कि रास्ते में उनकी तबियत अचानक खराब हो गई, जहां उनके लिए इमरजेंसी में डॉक्टर्स बुलाने पड़े.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रांची एम्स ट्रांसफर करने के बाद उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच नई दिल्ली से रांची राजधानी में बैठाकर रांची रवाना किया गया. इस बीच लालू की तबियत अचानक खराब हो गई. जिसके चलते कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य की जांच की गई.

 

लोको अस्पताल के डॉक्टर रफीक और असिस्टेंट मीनाक्षी के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम को आरपीएफ अपनी निगरानी में ट्रेन के अंदर लेकल गई. डॉ रफीक की टीम ने पहले लालू यादव का ब्लड प्रेशर और फिर शुगर लेवल की जांच की. इस दौरान लालू यादव के सहयोगी ने रांची में लालू का इलाज कर रहे डॉक्टर से डॉक्टर रफीक की बात कराई.

जांच में लालू यादव का ब्लड शुगर लेवल 202 पाया गया. जिसके बाद लालू के डॉक्टर ने फोन पर उन्हें 14 यूनिट इंसुलिन देने का सुझाव दिया. इसके बाद डॉक्टर रफीक की सहयोगी मीनाक्षी ने लालू यादव के पेट में इंसुलिन लगाई.

 

रात करीब सवा नौ बजे राजधानी एक्सप्रेस कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंची. ट्रेन रुकते ही रेलवे स्टेशन के गेट को ब्लॉक कर दिया गया और दूसरे गेट को आरपीएफ ने घेर लिया. लालू यादव राजधानी एक्सप्रेस के एच1 कोच में सवार थे.

पढ़ें- लालू के ऐतराज के बावजूद AIIMS से छुट्टी, पत्र लिखकर कहा था- मैं ठीक नहीं

रेलवे स्टेशन पर केवल कानपुर के यात्रियों को ट्रेन से उतरने दिया गया और यहां से सवार होने वाले यात्रियों को ही अंदर जाने दिया गया. बाकी किसी को कोच के अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई. खबर है कि आज सुबह 9 बजे लालू यादव रांची एम्स पहुंच सकते हैं.

First published: 1 May 2018, 9:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी