Home » इंडिया » rjd chief lalu prasad yadav's twitter handle will be operated by his family and office he is in jail in fodder scam case
 

जेल से भी कार्यकर्ताओं से जुड़े रहेंगे लालू, ये है प्लान

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2017, 14:17 IST

देश के बहुचर्चित चारा घोटाले के एक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद को दोषी पाया. इसके बाद उन्हें रांची की बिरसा मुंडा जेल में 3 जनवरी तक रखा गया. इस मामले में कोर्ट तीन जनवरी को अपना फैसला सुनाएगा.

लेकिन बात आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद के कायकर्ताओं के संपर्क में रहने की है. इसके लिए भी लालू ने एक अनोखा तरीका निकाल लिया है. इसके लिए वह चिड़िया का सहारा लेंगे. दरअसल ये चिड़िया माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर है जिसका सहारा लालू यादव लेने वाले हैं.

 

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कार्यकर्ताओं को संगठित और सचेत करते हुए सोमवार को एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में लिखा है, "प्रिय साथियों, कारागार (जेल) प्रवास के दौरान मेरे ट्विटर हैंडल का संचालन मेरा कार्यालय और परिवार के सदस्य करेंगे. समय-समय पर मुलाकातियों के मार्फत कार्यालय को संदेश पहुंचेगा, जो आपके पास ट्विटर या अन्य विधा से पहुंच जाएगा. संगठित रहिए, सचेत रहिए."

वैसे, लालू अपने इस नायाब तरीके से अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और जानने वाले लोगों के साथ कितने संपर्क में रह पाएंगे, यह देखने वाली बात होगी. बता दें कि पिछले कई महीनों से लालू यादव ट्विटर पर खासे सक्रिय रहे हैं. यहां तक कि ट्वीट के जरिए ही विपक्षियों पर उन्होंने निशाना साधा है. इस बात से भी शायद सभी रुबरु होंगे कि शुरू में लालू सोशल मीडिया की आलोचना किया करते थे. लेकिन लालू यादव के आज ट्विटर पर 3.56 मिलियन फॉलोवर्स हैं. ऐसे में वह लोगों से इस माध्यम के जरिए जुड़े रहने की कोशिश में होंगे.

First published: 26 December 2017, 14:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी