Home » इंडिया » Robert Vadra appears Enforcement Directorate office in connection with a money laundering case
 

रॉबर्ट वाड्रा के आए बुरे दिन ! मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ED दफ्तर में हुई पेशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2019, 11:22 IST

रॉबर्ट वाड्रा बुरे फंसते नजर आ रहे हैं. मनी लॉन्ड्र‍िंग के एक मामले में उन्हें पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के सामने बुलाया गया है. जिसमें पेशी के लिए वह पहुंच चुके हैं. वाड्रा कोर्ट के आदेश के बाद ईडी के दफ्तर पहुंचे हैं. इससे पहले वह अपनी मां के इलाज के लिए लंदन गए थे. अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा दिल्ली लौट आए हैं. वह लंदन से अमेरिका गए थे. 

बता दें कि जहां एक तरफ रॉबर्ड वाड्रा की ईडी दफ्तर में पेशी हुई है वहीं दूसरी तरफ प्रियंका गांधी ने कांग्रेस दफ्तर में पार्टी महासचिव का पद संभाल लिया है. इससे पहले जब प्रवर्तन निदेशालय में पेश होने के लिए रॉबर्ट वाड्रा पहुंचे थे तो उनके साथ में पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं.

ED दफ्तर में सिर्फ वाड्रा ही गए और थोड़ी देर इंतजार करने के बाद प्रियंका वहां से वापस आ गईं. कहा जा रहा है कि वाड्रा अपना चश्मा लाना भूल गए हैं. इस वजह से उनसे अभी पूछताछ शुरू नहीं की जा सकी है.

गौरतलब है कि रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए अदालत में अर्जी लगाई थी. जिसके बाद उनकी इस अपील पर सुनवाई करते हुए दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने पिछले हफ्ते उन्हें राहत दी है. वाड्रा के वकील केटीएस तुलसी ने कोर्ट को यह आश्वासन दिया था कि वाड्रा जांच में सहयोग करेंगे.

इसके बाद कोर्ट ने वाड्रा को 16 फरवरी तक गिरफ्तारी से राहत दी है और वाड्रा को पूछताछ के लिए 6 फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने की बात कही थी. अदालत ने वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा की गिरफ्तारी पर भी 6 फरवरी तक अंतरिम रोक लगाई थी.

First published: 6 February 2019, 16:39 IST
 
अगली कहानी