Home » इंडिया » Robert Vadra case: ED is enquiring about Flat that do not belong to Robert Vadra
 

बड़ा खुलासा: रॉबर्ट वाड्रा से जिस फ्लैट को लेकर हो रही है पूछताछ, वो फ्लैट नहीं है वाड्रा के नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2019, 10:52 IST

रॉबर्ट वाड्रा ने प्रवर्तन निदेशालय से लगातार 2 दिन हुई पूछताछ के बाद आज एक नया खुलासा हुआ है. हालांकि अभी तक ED की इस पूछताछ की प्रक्रिया खत्म नहीं हुई है एक बार फिर से वाड्रा को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष शनिवार को पेश होना है. लेकिन अभी इसी बीच जिस प्रॉपर्टी को लेकर ये पूछताछ का दौर चल रहा है उसमें एक नया खुलासा हुआ है.

बता दें, ईडी कांग्रेस की नवनिर्वाचित महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से जिस फ्लैट को लेकर सवाल-जवाब कर रही है उसके मामले में जो जानकारी आई है वो चौंकाने वाली है. आज तक की खबर के अनुसार वाड्रा से जिस फ्लैट को लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है वो एक ब्रिटिश कपल के नाम पर है न ककी वाड्रा के नाम पर. जानकारी में कहा गया है कि उस फ्लैट का वाड्रा से कोई संबंध नहीं है.

गौरतलब है कि रोबर्ट वाड्रा से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ED यानि प्रवर्तन निदेशालय से पूछताछ का दौर अभी चल रहा है. .पहले दिन ही ईडी ने करीब 6 घंटों तक रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ की. इस पूछताछ में ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा से लंदन की उनकी संपत्ति समेत हथियार डीलर से उनके लिंक से जुड़े कई सवाल पूछे. वाड्रा से मनोज अरोड़ा और संजय भंडारी से ताल्लुकात से जुड़े सवाल भी पूछे गए.

ED के सामने पेश हुए रॉबर्ट वाड्रा, कल 6 घंटे में पूछे गए हथियार डीलर और लंदन की संपत्ति से जुड़े सवाल

ईडी के सूत्रों ने दावा किया कि यह मामला 2009 में यूपीए के शासन के दौरान पेट्रोलियम मंत्रालय के एक सौदे से जुड़ा है, जो कथित तौर पर ब्रिटेन की एक कंपनी सिंटक को मिला था. बताया जा रहा है कि भंडारी इसके निदेशक थे.

ईडी ने हाल ही में एक अदालत को बताया कि लंदन में ब्रायनस्टन स्क्वायर में एक संपत्ति भंडारी के पैसों से खरीदी गई थी जो कंपनी में इन्वेस्ट हुई थी. ईडी ने कहा कि यह पैसा कथित तौर पर भंवर नामक एक अन्य कंपनी के माध्यम से भेजा गया था. लेकिन अब उस संपत्ति के बारे में जो जानकारी सामने आयी है उससे तो ये साफ़ होता है कि रोबर्ट वाड्रा से उस संपत्ति का कोई लेना-देना नहीं है. हालांकि अभी शनिवार को वाड्रा को ईडी के सामने एक बार फिर से पेश होना है.

 

First published: 8 February 2019, 10:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी