Home » इंडिया » Robert Vadra got summoned from ED to join the probe on Tuesday in money laundering case
 

रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें अभी नहीं हुईं कम, मनी लॉन्डिंग मामले में ED आज फिर करेगी पूछताछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2019, 10:11 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें अभी कम होने का नाम नहीं ले रहीं. प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर वाड्रा को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन भेजकर मंगलवार को तलब किया है. जांच एजेंसी का कहना है कि फिलहाल वाड्रा 2 मार्च तक अंतरिम जमानत पर बाहर हैं. दिल्ली के जामनगर स्थित एजेंसी के ऑफिस में वह पूछताछ के दौरान सहयोग नहीं कर रहे थे.

बता दें कि वाड्रा की लंदन में स्थित कई बेनामी सम्पतियों के मामले में ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में मामला दर्ज किया था. आर्म्स डीलर संजय भंडारी के साथ कारोबारी रिश्ते और उससे मिले प्रॉफिट के मसले पर भी ईडी पूछताछ करेगी. हालांकि ED फिलहाल रॉबर्ट वाड्रा को गिरफ्तार नहीं कर सकती है क्‍योंकि कोर्ट की तरफ से उन्‍हें 2 मार्च तक अंतरिम जमानत मिली हुई है. हालांकि कोर्ट ने आदेश दिया था कि जब भी ED पूछताछ के लिए बुलाए तो उन्‍हें हाजिर होना होगा. तब रॉबर्ट वाड्रा और उनके वकील ने कोर्ट को पूछताछ में सहयोग करने का आश्वासन दिया था.

बता दें कि बीते हफ्ते भी एजेंसी ने जमीन विवाद के एक अन्य मामले में वाड्रा से दो बार जयपुर में पूछताछ की थी. इस दौरान उनकी मां मॉरीन भी उनके साथ थीं. लेकिन संक्षिप्त कानूनी प्रक्रियाओं के पूरा होने के बाद उन्हें जाने की अनुमति दे दी गई थी.

वाड्रा ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों से जुड़े मामले में अग्रिम जमानत अर्जी दायर की थी. यह मामला लंदन में 12 ब्रायनस्टन स्क्वायर पर 19 लाख पाउंड की संपत्ति की खरीद में कथित रूप से मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है. यह संपत्ति कथित तौर पर रॉबर्ट वाड्रा की है.

फिलहाल जांच एजेंसी का कहना है कि आयकर विभाग फरार हथियार कारोबारी संजय भंडारी के खिलाफ काला धन कानून और कर कानून के तहत दर्ज मामलों की जांच के दौरान यह बात सामने आई थी कि उसके संबंध वाड्रा के करीबी मनोज अरोड़ा के साथ हैं.

ये भी पढ़ें- PM मोदी आज वाराणसी दौरे पर, शहीद रमेश के परिजनों से करेंगे मुलाकात

First published: 19 February 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी