Home » इंडिया » Robert Vadra: So is there no dignity in being a Waiter ?
 

रॉबर्ट वाड्रा: वेटरों के खिलाफ स्वामी का वर्गवादी और अपमानजनक बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2016, 17:02 IST
(फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी के बयान की कड़ी निंदा की है. वाड्रा ने अपने फेसबुक पेज पर टिप्पणी करते हुए स्वामी पर निशाना साधा है.

रॉबर्ट वाड्रा ने बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के 'कोट-टाई में वेटर जैसा' दिखने वाले ट्वीट को लेकर सवाल उठाए हैं. वाड्रा ने फेसबुक के जरिए सवाल पूछा है, "क्या वेटर का आत्मसम्मान नहीं होता?"

रॉबर्ट वाड्रा ने लिखा, "भाजपा के 'अटेंशन' चाहने वाले सांसद का बयान है, "जो मंत्री कोट और टाई पहनते हैं, वे वेटर जैसे दिखते हैं और उन्हें भारतीय पोशाक पहनने के निर्देश दिए जाने चाहिए. उन्होंने जीने के लिए कड़ी मेहनत करने वाले वेटर्स की बेइज्जती की है."

वाड्रा ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, "वेटर्स के ख़िलाफ़ बयान देना निंदनीय और वर्गवादी है."

रॉबर्ट वाड्रा ने अपने फेसबुक पोस्ट में स्वामी के बयान की निंदा की है (फेसबुक)

वहीं रॉबर्ट वाड्रा के बयान पर सुब्रमण्यम स्वामी ने पलटवार किया है. स्वामी ने कहा कि मेरे ख्याल से रॉबर्ट वाड्रा को राजनीतिक मुद्दों पर टिप्पणी करने के बजाए जेल जाने से बचने पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

'पारंपरिक पोशाक पहनें मंत्री'

सुब्रमण्यम स्वामी के एक के बाद एक ट्वीट सरकार के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं. मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम पर हमले के बाद शुक्रवार को उन्होंने एक और ट्वीट कर नए विवाद को जन्म दिया.

उन्होंने विदेश दौरे में मंत्रियों की पोशाक पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, "भाजपा को अपने मंत्रियों को विदेश दौरे में पारंपरिक और आधुनिक भारतीय पोशाक पहनने का निर्देश देना चाहिए. कोट और टाई में वे वेटर की तरह दिखते हैं."

दरअसल स्वामी के इस ट्वीट को वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ उनका नया हमला माना जा रहा है. दरअसल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब जेटली पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे, उसके कुछ देर बाद ही स्वामी ने ये ट्वीट किया था.

स्वामी के ट्वीट को वित्त मंत्री अरुण जेटली पर तंज माना जा रहा है (ट्विटर)

इस बीच स्वामी के इस ट्वीट की आलोचना भी शुरु हो गई. आम आदमी पार्टी की नेता और अभिनेत्री गुल पनाग ने सवालिया लहजे में पूछा, "आधुनिक भारतीय पोशाक का मतलब?"

इसके अलावा रश्मिदास गुप्ता ने ट्वीट करते हुए लिखा, "विदेश में वेटर कोट और टाई नहीं पहनते हैं. यहां तक कि कई बैंकर्स भी ऐसा नहीं करते हैं. आपके पास काफी पुरानी जानकारी है."

स्वामी की सफाई

इस बीच सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्वीट पर सफाई देते हुए कहा है कि इसका आशय वित्त मंत्री अरुण जेटली से नहीं था.

स्वामी ने कहा, "ये महज अफवाह है. अगर मैं किसी को निशाना बनाना चाहता हूं, तो ऐसा खुलकर करता हूं. हकीकत यह है कि श्री जेटली कोट में काफी स्मार्ट दिखते हैं."

First published: 25 June 2016, 17:02 IST
 
अगली कहानी