Home » इंडिया » Rohingya refugees deportation: rajnath says center will file affidavit in SC on Sep 18.
 

रोहिंग्या मुसलमानों पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिया बड़ा बयान...

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2017, 15:28 IST

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा, कि सरकार 18 सितंबर को रोहिंग्या शरणार्थियों के मुद्दे पर सरकार के रुख से सुप्रीम कोर्ट को अवगत कराएगी. राजनाथ ने इस मुद्दे पर ज्यादा बोलने से इनकार कर दिया.

 

राजनाथ ने रोहिंग्या शरणार्थियों के बारे में सवाल पूछे जाने पर कहा, "हमें जो भी हलफनाम दाखिल करना है, हम 18 सितंबर को करेंगे." सर्वोच्च न्यायालय ने रोहिंग्या शरणार्थियों को वापस म्यांमार भेजने के सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका की सुनवाई के लिए सोमवार का दिन निर्धारित किया है. 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के कई केंद्रीय मंत्री और राज्य सरकार के मंत्रियों ने भूतपूर्व में कहा था कि रोहिंग्या भारत में अवैध रूप से रह रहे शरणार्थी हैं और इन्हें देश छोड़कर जाना पड़ेगा. 

इस मुद्दे पर हलफनामे को याचिकाकर्ता मुहम्मद सलीमुल्लाह के वकील द्वारा गलत ढंग से पेश करने के बाद ये लीक हो गया था, जिस पर सरकार ने बाद में कहा था कि यह सिर्फ एक मसौदा है और उस पर काम किया जा रहा था.

इस हलफनामे पर केंद्र ने कहा कि ऐसी कुछ जानकारी मिली है जिससे संकेत मिले हैं कि रोहिंग्या के पाकिस्तान और बांग्लादेश स्थित आतंकवादी संगठनों से संबंध हैं. केंद्र सरकार ने कहा कि उन्होंने यह भी पाया है कि भारत में कुछ एजेंसियां का संगठित नेटवर्क और दलाल रोहिंग्याओं की मदद कर रहे हैं.

First published: 15 September 2017, 14:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी