Home » इंडिया » Rs 100 crore fraud case: Ponty Chadha’s son Monty gets bail
 

100 करोड़ की धोखाधड़ी: पोंटी चड्ढा के बेटे मोंटी को इन शर्तों के साथ मिली जमानत

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2019, 15:51 IST

शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा के बेटे मनप्रीत सिंह चड्ढा उर्फ मोंटी चड्ढा को कथित रूप से 100 करोड़ रुपये से अधिक धोखाधड़ी के मामले में जमानत मिल गई है. वेव ग्रुप के उपाध्यक्ष मोंटी को पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस के आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के अधिकारियों ने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया था, जब वह थाईलैंड जाने वाले हैं. मोंटी को जमानत 50,000 रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है. अदालत ने कहा कि मोंटी अदालत से पूर्व अनुमति के बिना देश नहीं छोड़ सकते.

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश गुलशन कुमार ने दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) से यह भी पूछा कि अन्य निवेशकों के दावों की जनवरी 2018 और जून 2019 के बीच कोई जांच क्यों नहीं की गई. इससे पहले एक मजिस्ट्रेट अदालत ने उसे 13 जून को जमानत देने से इनकार कर दिया था, जिसमें कहा गया था कि हजारों निवेशक इससे प्रभावित हुए और कुछ ने अदालत का दरवाजा खटखटाया. इस मामले में चड्ढा के खिलाफ एक लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया गया था, लेकिन वह पेश नहीं हुआ.


 

24 जनवरी 2018 को दर्ज की गई एफआईआर के अनुसार, उप्पल चड्ढा हाई-टेक डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड ने गाजियाबाद में अपनी प्रस्तावित हाई-टेक टाउनशिप वितरित नहीं की. के रमेश, कावेरी रमेश और अन्य द्वारा शिकायत दर्ज किए जाने के बाद आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी), 406 (आपराधिक विश्वासघात) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

प्राथमिकी में कहा गया था कि परियोजनाएं पहले 1,500 एकड़ में फैली हुई थीं, जिन्हें रोजवुड एन्क्लेव, सनी वुड एन्क्लेव, लाइम वुड एन्क्लेव और चेस्टवुड एन्क्लेव कहा जाता था, और इसमें घर, विला, एक गोल्फ कोर्स, हेलीपैड, एक अंतरराष्ट्रीय स्कूल, शॉपिंग मॉल और कॉलेज शामिल थे. पुलिस ने कहा था कि कंपनी के खिलाफ अब तक पच्चीस पीड़ितों ने पुलिस से संपर्क किया है. एक अन्य मामले के संबंध में उनके और वेव ग्रुप के अन्य प्रमोटरों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है.

आज से लागू हो रहे नए नियम, अब कोई नहीं कर पायेगा इनकम टैक्स चोरी

First published: 17 June 2019, 15:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी