Home » इंडिया » Rs 300 per voter: Rs 1.5-cr seized from Dhinakaran's party men at Andipatti
 

I-T ने पार्टी दफ्तर से जब्त किये 1.5 करोड़, प्रत्येक वोटर को बांटे जाने थे 300 रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2019, 12:32 IST

मंगलवार रात को तमिलनाडु के थेनी जिले के अंडीपट्टी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम (एएमएमके) के पार्टी कार्यालय में बड़े नाटक की शुरुआत हुई, जब एक पुलिस अधिकारी ने भीड़ का पीछा कर हवा में गोलीबारी की. जहां लोगों ने चुनाव आयोग के दस्ते को प्रवेश करने से रोक दिया था. बाद में सुरक्षा को मजबूत करने के लिए अर्धसैनिक बल मौके पर पहुंचे.

आयकर विभाग ने बुधवार को कहा कि उसने तमिलनाडु के थेनी जिले में मतदाताओं को रिश्वत देने के लिए कथित तौर पर 1.48 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं, जहां गुरुवार को विधानसभा उपचुनाव होना है. आईटी महानिदेशक (जांच) बी मुरली कुमार ने कहा 1.48 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई. यह बड़े पैमाने पर 94 पैकेट और लिफाफे में पैक किये गए थे, जिस पर वार्ड संख्या, मतदाताओं की संख्या और प्रति मतदाता 300 रुपये की राशि लिखी गई थी.

अधिकारी ने कहा, "ये सभी वार्ड अंडीपट्टी विधानसभा क्षेत्र के भीतर हैं, जहां कल उपचुनाव के लिए जा रहे हैं." कुमार ने कहा कि परिसर एएमएमके पार्टी के एक पदाधिकारी का है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि विभाग ऑपरेशन पर एक रिपोर्ट केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड और नई दिल्ली में चुनाव आयोग को भेजेगा. टैक्स विभाग ने संदिग्ध नकदी के बारे में जानकारी के बाद मंगलवार रात एक स्टोर पर एक छापा मारा. छापे के दौरान पुलिस को टीटीवी दिनाकरन समर्थकों को खदेड़ने के लिए हवा में गोलियां चलानी पड़ीं.

एयर इंडिया के प्रतिष्ठित नरीमन पॉइंट टॉवर को खरीदने की तैयारी में भारतीय रिजर्व बैंक

First published: 17 April 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी