Home » इंडिया » RSS activist hurl bomb on police station, protesting against sabarimala temple issue
 

RSS के प्रचारक ने पुलिस स्टेशन को बनाया निशाना, बम फेंक कर दहशत फैलाने की कोशिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2019, 14:26 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

सबरीमाला मंदिर मुद्दे पर शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ हिन्दू संगठन सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर लगातार विरोध कर रहे हैं. अब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का एक जिला प्रचारक पुलिस स्टेशन पर बम फेंकते हुए देखा गया है. बताया जा रहा है कि संघ के जिला प्रचारक ने हाल ही में दो महिलाओं के मंदिर प्रवेश के विरोध में पुलिस स्टेशन पर ये बम फेंका है.

गौरतलब है कि बीते दिनों पुलिस संरक्षण में दो 40 वर्ष से कम उम्र की महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश किया था. इसे लेकर बीजेपी और आरएसएस लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस मामले में पुलिस ने संघ जिला प्रचारक नूरानंद प्रवीण समेत 4 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. घटना तिरुवनंतपुरम के ग्रामीण इलाके में हुई है. बम फेंकने वाला आरोपी प्रवीण फिलहाल फरार है.

सबरीमाला को लेकर फिर भड़की केरल में हिंसा, BJP-RSS और CPM नेताओं के घर फेंके देसी बम

गौरतलब है कि इससे पहले भी शनिवार रात कुछ अज्ञात लोगों ने बीजेपी, आरएसएस और CPM नेताओं के घर पर देसी बम से हमला कर दिया. बता दें कि सबरीमाला में 50 साल से कम उम्र की महिलाओं के प्रवेश को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन चल रहा है.

अज्ञात लोगों ने कन्नूर स्थित संघ के कार्यालय को आग लगा दी. पुलिस के मुताबिक हिंसा की इन घटनाओं से कुछ ही घंटे पहले अज्ञात लोगों ने माकपा विधायक एएन शमशीर और पार्टी के कन्नूर जिला के पूर्व सचिव पी शशि के घरों पर देशी बम फेंके.

First published: 7 January 2019, 14:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी