Home » इंडिया » RSS advice on Delhi Election defeat, Modi and Shah can not help every time
 

दिल्ली चुनाव में हार के बाद BJP सदमे में, RSS की नसीहत- हर बार मोदी-शाह नहीं कर सकते मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2020, 17:10 IST

RSS advice to BJP: दिल्ली विधानसभा चुनाव में BJP की करारी हार के बाद पार्टी अभी सदमें में है. इस बीच RSS ने पार्टी को नसीहत दी है. दिल्ली चुनाव में हार के बाद भाजपा में नेतृत्व के प्रति गहरा असंतोष पनप रहा है. कई नेताओं ने प्रदेश नेतृत्व को पत्र लिखकर पार्टी के कामकाज तथा रणनीति पर सवाल खड़ा किया है.

इस बीच राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ यानि आरएसएस ने भी पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़ा किया है. संघ ने चुनाव लड़े उम्मीदवारों पर सवाल उठाया है. आरएसएस ने कहा कि कि उम्मीदवारों का चयन सही नहीं था. इसके साथ ही जमीनी स्तर पर संगठन कमजोर हुआ, जिससे चुनाव में पार्टी की दुर्गति हुई. हार की समीक्षा करते हुए संघ ने पार्टी को कड़ी नसीहत भी दी.

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अंग्रेजी मुखपत्र 'ऑर्गनाइजर' में लिखा गया है कि कोई भी उम्मीदवार यह कहकर नहीं बच सकता कि वह एक अच्छी पार्टी से है. हर चुनाव में पीएम मोदी और अमित शाह मदद नहीं कर सकते. अखबार ने दीनदयाल उपाध्याय का संदर्भ देते हुए लिखा है कि बुराई हमेशा बुराई ही रहेगी.

अखबार ने लिखा कि साल 2015 के बाद दिल्ली में भाजपा के  जमीनी स्तर ढांचे को फिर से जिंदा करने और आखिरी चरण में प्रचार-प्रसार को चरम पर ले जाने की नाकामी ही हार का बड़ा कारण रही. दिल्ली में संगठन का पुनर्गठन करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. दिल्ली में मतदाताओं के व्यवहार को समझने की जरूरत है.

मुखपत्र में भाजपा को केजरीवाल के नए 'भगवा अवतार' के लिए चेताया गया. मुखपत्र में लिखा गया कि केजरीवाल के नए भगवा अवतार पर नजर रखने की जरूरत है. 

बात बिहार की: लांच होते ही प्रशांत किशोर का कार्यक्रम सुपर डुपर हिट, पहले दिन ही जुड़े लाखों लोग

'दो लाख नहीं दिए तो पूरा स्कूल उड़ा दूंगा' 10वीं के बच्चे ने दी धमकी, प्रशासन के उड़े होश

 

First published: 21 February 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी