Home » इंडिया » RSS Chief Mohan Bhagwat Statement on Ram Mandir Ayodhya
 

राम मंदिर को लेकर मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- मंदिर वहीं बनेगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2018, 11:00 IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने एक बार फिर राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है. मोहन भागवत ने पालघर जिले के दहानू में आयोजित हुए विराट हिंदू सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की और कहा कि यदि अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनाया गया तो हमारी संस्कृति की जड़ें कट जाएंगी.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, "भारत में मुस्लिम समुदाय ने राम मंदिर नहीं तोड़ा, भारतीय नागरिक ऐसी चीजें नहीं कर सकते. भारतीयों का मनोबल तोड़ने के लिए विदेशी ताकतों ने मंदिरों को तोड़ा." उन्होंने आगे कहा, "लेकिन आज हम आजाद हैं हमें उसे फिर से बनाने का अधिकार है जिसे नष्ट किया गया था, क्योंकि वे सिर्फ मंदिर नहीं थे बल्कि हमारी पहचान के प्रतीक थे."

 

मोहन भागवत बोले, "यदि अयोध्या में राम मंदिर फिर से नहीं बनाया गया तो हमारी संस्कृति की जड़ें कट जाएंगी. इसमें कोई शक नहीं है कि मंदिर वहीं बनाया जाएगा जहां वह पहले था. और इसके लिए किसी भी लड़ाई के लिए हम तैयार हैं." बता दें कि श्री राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद हाईकोर्ट में है.

ये भी पढ़ेंः उन्नाव गैंगरेप: विधायक सेंगर की सहयोगी महिला शशि सिंह को 4 दिन की पुलिस कस्टडी

इसके अलावा RSS प्रमुख मोहन भागवत ने विपक्षी पार्टियों पर भी निशाना साधा. भागवत ने कहा कि उन्हें देश के कई हिस्सों में हुई हालिया जातिगत हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया गया लेकिन ऐसा है नहीं. मोहन भागवत ने कहा, "जिनकी दुकानें बंद हो गईं (जो चुनाव में हार गए) वे अब लोगों को जाति के मुद्दों पर लड़ने के लिए उकसा रहे हैं."

First published: 16 April 2018, 10:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी