Home » इंडिया » RSS Head Mohan Bhagwat: Neither RSS controls BJP, nor BJP controls RSS
 

मोहन भागवत: न संघ भाजपा को नियंत्रित करता है और न पार्टी संघ को

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2017, 20:17 IST

नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को 50 देशों के राजदूतों और राजनयिकों से मुलाकात की. इस दौरान भागवत ने उन्हें बताया कि उनका संगठन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को नियंत्रित नहीं करता और न ही भाजपा उनके संगठन को नियंत्रित करती है.

एक थिंकटैंक द्वारा आयोजित जलपान सत्र के दौरान भागवत ने कहा कि संघ इंटरनेट पर ट्रोलिंग का समर्थन नहीं करता है और बिना किसी भेदभाव के देश की एकता के लिए काम करता है.

इंडिया फाउंडेशन की ओर से आयोजित सत्र के दौरान भागवत ने आरएसएस के काम के बारे में प्रश्न का जवाब दिया. भाजपा महासचिव राम माधव और प्रसार भारती के अध्यक्ष ए सूर्य प्रकाश ने ट्वीट कर इस बैठक की जानकारी दी.

राम माधव ने ट्वीट कर कहा, "भागवत जी ने राजनयिकों को बताया कि संघ भाजपा को नहीं चलाता, भाजपा संघ को नहीं चलाती. हम स्वतंत्र रहकर एक स्वंयसेवक के तौर पर उनसे संपर्क करते हैं और विचारों का आदान-प्रदान करते हैं."

प्रकाश ने ट्वीट कर कहा, "आरएएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि हम इंटरनेट पर ट्रोलिंग और आक्रमक व्यवहार का समर्थन नहीं करते. हम ऐसे लोगों का समर्थन नहीं करते जो इस तरह का आक्रामक रवैया दिखाते हैं."

First published: 12 September 2017, 20:17 IST
 
अगली कहानी