Home » इंडिया » RSS Himmat patidar conspire his own murder! dead body revealed many truths
 

RSS कार्यकर्ता ने खुद ही रचा था अपनी मौत का षड्यंत्र ! लाश ने खोले कई राज

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 January 2019, 10:22 IST

मध्य प्रदेश में आरएसएस के एक कार्यकर्ता हिम्मत पाटीदार की हत्या को लेकर पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. इस हत्या में चल रही जांच के दौरान मृतक के शव से कई राज़ का खुलासा हुआ है. डीएनए रिपोर्ट से जो बात सामने आई है उसने पूरा केस ही पलट कर रख दिया. पुलिस की मानें तो जिस आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या को लेकर हिंदू संगठनों ने बवाल मचायी था दरअसल उसने अपनी मौत की साजिश खुद ही रची थी. पुलिस की जांच में यह खुलासा हुआ है कि उसने अपने गांव के ही एक शख्स की हत्या की और खुद कहीं फरार हो गया. हत्या करने के बाद उसने लाश की पहचान छुपाने के लिए उसका चेहरा भी जला दिया.

पुलिस ने बताया कि इस पूरी साजिश का खुलासा लाश की डीएनए रिपोर्ट सामने आने के बाद हुआ. हैरानी की बात ये है कि लोग जिस आरएसएस कार्यकर्ता की लाश देखकर इसकी हत्या पर बवाल कर रहे थे वो लाश हिम्‌त पाटीदार की थी ही नहीं. ये लाश उसी के गांव का मदन मालवीय की थी जिसे हत्यारा समझकर पुलिस उसकी खोज में जुटी थी. पुलिस को मदन पर शक इसलिए भी हुआ था क्योंकि वह कथित तौर पर हिम्मत की मौत के समय से ही लापता था. पर डीएनए टेस्ट ने पूरा केस उलट दिया.

इस जांच रिपोर्ट के बाद जब पुलिस ने नए सिरे से पड़ताल शुरू की तो पता चला कि संघ के शिवपुर मंडल के पूर्व कार्यवाह हिम्मत पाटीदार (जिसकी हत्या की जांच चल रही थी) पर करीब बीस लाख रुपये का कर्ज था. पाटीदार ने इससे छुटकारा पाने के लिए ये शर्मनाक षडयन्त्र रचा. उसने अपने ही गांव के ही मदन मालवीय को बेरहमी के मार डाला. बताया जा रहा है कि हिम्मत और मदन के बीच कुछ रंजिश चल रही थी. ये साजिश रचकर हिम्मत पाटीदार ने दोहरा निशाना साध. रंजिश मिदाने के साथ ही उसने अपने कर्ज से छुटकारे के लिए ये पूरा प्लान बनाया.

उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही क्रैश हुआ वायु सेना का लड़ाकू विमान जगुआर, दुश्मनों के छक्के छुड़ाने के लिए है मशहूर

गौरचलब है कि बीते सप्ताह बुधवार के दिन खेत में हिम्मत पाटीदार के पिता ने एक लाश देखी थी. लाश का चेहरा जलने के कारण झुलसा हुआ था, पास में हिम्मत पाटीदार की बाइक खड़े होने के कारण उन्हें या लाश पाटीदार की ही लगी. क्योंकि पाटीदार लापता हो गया था इस कारण से लाश पाटीदार के होने की शंका पर मुहर लग गई. वहीं हिम्मत पाटीदार की हत्या की ख़बर मिलते ही हिंदू संगठनों ने हंगामा शुरू कर दिया.

खतरे में कर्नाटक सरकार, CM कुमारस्वामी ने कुर्सी छोड़ने की दी धमकी

First published: 28 January 2019, 14:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी