Home » इंडिया » RSS Makes Its Stand Clear On bjp president Amit Shah's Son jay shah on benefited after the party came to power
 

अमित शाह के बेटे जय शाह पर लगे आरोपों पर RSS ने दिया बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2017, 12:30 IST

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह पर लगे आरोपों पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने बड़ा बयान दिया है. इस मामले पर गरमाई राजनीति के बाद आरएसएस ने पहली बार कोई बयान दिया है. संघ के सह कार्यवाहक दत्तात्रेय होसबाले ने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए. लेकिन जिन्होंने ये आरोप लगाए हैं उन्हें साबित करना चाहिेए.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार से शुरू हो रही तीन दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल बैठक से पहले संघ के सह कार्यवाहक दत्तात्रेय होसबाले ने संवाददाताओं को बताया, "किसी भी भ्रष्टाचार के आरोपों की आवश्यक जांच होनी चाहिए."

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी का मुनाफा कथित तौर पर 16,000 गुना बढ़ने के वेबसाइट 'द वायर' के खुलासे के बाद विपक्ष की तरफ से लगातार मोदी सरकार और भाजपा को निशाने पर लिया जा रहा है. वहीं जय शाह की ओर से वेबसाइट पर 100 करोड़ रुपये की मानहानि का केस भी किया गया है.

होसबाले ने कहा कि प्रथम दृष्टया आरोपों के सिद्ध होने पर ही कार्रवाई हो सकती है. उससे पहले आरोप लगाने वालों को इन्हें सिद्ध करना चाहिए. होसबाले ने नोटबंदी और जीएसटी के मसले पर कहा कि लोगों ने इन्हें स्वीकार कर लिया है और आने वाले समय में इनके सकारात्मक नतीजे सामने आएंगे. 

अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की तीन दिवसीय बैठक 12 से 14 अक्टूबर तक भोपाल के केरवा डेम क्षेत्र में शारदा विहार आवासीय विद्यालय में होगी. इस बैठक में संघ की बीते छह माह की गतिविधियों, आगामी कार्ययोजना और देश के वर्तमान हालात पर चर्चा होगी. 

इस बैठक में केरल में आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमलों व रोहिंग्या मुसलमानों के विषय पर भी चर्चा होने की संभावना है.

First published: 12 October 2017, 12:30 IST
 
अगली कहानी