Home » इंडिया » rss related muslim rashtriya manch organized iftar party
 

आरएसएस से जुड़ा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच करेगा इफ्तार पार्टी का आयोजन

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2016, 17:13 IST
(एएनआई)

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने अपनी छवि को बदलने के लिए मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के तहत दो जुलाई को एक विशाल ‘इफ्तार’ पार्टी आयोजित करने का फैसला लिया है.

आरएसएस से संबंधित इस संगठन ने इफ्तार पार्टी के लिए पाकिस्तान जैसे मुस्लिम राष्ट्रों समेत कई देशों के राजदूतों को निमंत्रण दिया है. इस ‘इफ्तार’ पार्टी का मकसद एकता और सौहार्द का संदेश फैलाना है.

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की इफ्तार पार्टी इस बार काफी बड़ी होगी. इसके अलावा यह संगठन अपने सदस्यों के जरिए पूरे देश में छोटी-छोटी इफ्तार पार्टियों का आयोजन करेगा.

आरएसएस के नेता और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने इस मामले में बताया, "इसका उद्देश्य दुनिया को भारतीयता के बारे में बताना और सभी समुदायों के लोगों को शांति और सौहार्द के साथ रहने में मदद करना है. भारत, मुस्लिम देशों के लिए उम्मीद और शांति की एक किरण है."

उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से अपील करते हुए कहा, "परोपकार की शुरुआत सबसे पहले अपने घर से होती है. सभी को इस देश को दंगा मुक्त बनाने और भारत सहित विश्व को आतंकवाद से मुक्त बनाने में मदद करने के लिए सौहार्दपूर्ण तरीके से रहना चाहिए."

First published: 22 June 2016, 17:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी